• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • The Woman Came As A Customer, Crossed The Mangalsutra While Looking At The Gold And Silver Jewelry

भिंड में महिला चोर:ग्राहक बनकर दुकान पहुंची महिला, सोने-चांदी के जेवर देखने के बहाने मंगलसूत्र किया पार

भिंडएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

भिंड शहर में महिला चोर इन दिनों सक्रिए है। वे कभी ई-रिक्शा में सवार होकर महिलाओं को टारगेट करती है, तो कभी दुकान पर खरीदारी कर रही महिलाओं के पर्स पार कर देती है। इस बार महिलाओं खरीदार बनकर सोने-चांदी की दुकान पर पहुंची। यहां आभूषणों को देखते हुए मंगलसूत्र पार कर दिया। जब शाम को दुकानदार ने मिलान किया तब चोरी की जानकारी लगी।

पुलिस के मुताबिक भिंड के लहार रोड पर नमन ज्वैलर्स पर गुरुवार की दोपहर कुछ महिलाएं सोने-चांदी के आभूषणों को खरीदने आई। वे अलग-अलग प्रकार के हार, मंगलसूत्र, कंगन व अंगूठी आदि देखती रही। इस दौरान इन महिलाओं द्वारा मंगल सूत्र पार कर दिया। इसके बाद शाम के समय ज्वैलर्स मुरारी पुत्र रमोई सोनी ने जेवरों का मिलान किया तो मंगलसूत्र कम मिला। इसके बाद पीड़ित ने कोतवाली थाना पुलिस पहुंचकर फरियाद लिखाई। पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात ग्राहकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।

दुकान में सीसीटीवी कैमरे नहीं

पुलिस जब मौका-ए-वारदात की पड़ताल करने पहुंची। यहां पुलिस को सीसीटीवी कैमरे नहीं मिले। इस दौरान पुलिस ने दुकानदार से कहा कि सीसीटीवी कैमरे क्यों नहीं लगवाए। इस पर दुकानदार टालामटोली करने लगा। इस वजह से पुलिस मंगलसूत्र चोरी करने वाली महिलाओं की तलाश में विवेचना अधूरी रह गई। अब पुलिस अपनी विवेचना को महिलाओं के होलिया के आधार पर तलाश करते हुए आगे बढ़ा रही है।

कोतवाली टीआई ने किया था पर्दाफाश

महिला चोर गिरोह का एक महीने पहले कोतवाली थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा पर्दाफाश कर चुके है। इसके बाद महिला चोर गिरोह द्वारा की जाने वाली वारदातें रूकी थी। अब धीरे-धीरे यह वारदातें फिर से बढ़ने लगी है। इन महिला का ज्यादा समय देहात थाना क्षेत्र एरिया में मूमेंट हाेने की जानकारी पुलिस के पास है।