पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों में रोष:कृषि मंडी में मूलभूत सुविधाएं नहीं, किसानों में आक्रोश

भिंड13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मौ नगर की कृषि उपज मंडी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। मंडी में आने वाले किसानों को पानी, बैंक, छाया सहित अन्य मुलभूत सुविधा का लाभ तक नहीं मिल पा रहा है। इन सुविधाओं के अभाव किसानों में आक्रोश व्याप्त है। खास बात यह है कि मंडी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव होने की जानकारी मंडी प्रबंधन को भी है,लेकिन प्रबंधन द्वारा उक्त सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि नगर की कृषि उपज मंडी मे प्रतिदिन सैकड़ाें किसान अपना अनाज बेचने आते हैं। मंडी कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं। लेकिन किसानों के लिए मंडी परिसर में एक भी सुविधा नहीं है।
शुद्ध पेयजल के लिए नहीं हैं कोई इंतजाम
कृषि उपज मंडी में किसानों को पीने के पानी की व्यवस्था के नाम कुछ नहीं है। ऐसी स्थिति में किसानों को होटल और दुकानों पर जाकर पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसके अलावा मंडी परिसर में किसानों के लिए सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें