• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Thieves Break Into Shop In Bhind, Thieves Enter 3 Houses In Pratappura, Steal Gold And Silver Jewelery In Lahar

24 घंटे में 6 चोरियां:भिंड में चोरों ने दुकान में लगाई सेंध, प्रतापपुरा में 3 मकानों में घुसे; लहार में गहने चुराए

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दीवार में सेंध लगाकर अलमारी से जेवर ले गए चोर। - Dainik Bhaskar
दीवार में सेंध लगाकर अलमारी से जेवर ले गए चोर।

24 घंटे में भिंड जिले में चोरों ने चोरी की 6 वारदात कर दीं। भिंड शहर के शहर के सदर बाजार में एक व्यापारी के मकान की दीवार में सेंध लगाकर चोर ने सोने चांदी के जेवर सहित 80 हजार रुपए नगदी पार कर ले गए। व्यापारी ने अपने मकान के पीछे दुकान का निर्माण करा रहे दुकान मालिक पर संदेह जाहिर किया है। कोतवाली थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा ने इस मामले में शिकायती आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी।

पुलिस के मुताबिक सदर बाजार में कुसुमबाई कॉलेज के पास व्यापारी अरविंद जैन का मकान है। मकान के नीचले तल में नल फिटिंग सामग्री बेचने की दुकान है। व्यापारी के मकान के पीछे फारुख बंगाली अपनी दुकान का पुनः निर्माण करा रहा है। व्यापारी जैन के घर के पीछे की दीवार से उनकी तिजोरी लगी है। इसी दीवार में सेंध लगाकर अज्ञात चोरों ने तिजोरी में से सोने चांदी के जेवरात और नगदी पार कर दिए। गुरुवार की शाम जब जैन ने तिजोरी से चार चूड़ी सोने की, दो चेन, दो मंगलसूत्र, दो जोड़ी कान के बाला, दो पेंडल, 30 चांदी के सिक्के, 2 किलो चांदी के जेवर पायल और बिछिया सहित 80 हजार रुपए नगदी ले गए। घटना की जानकारी के बाद फरियादी जैन ने इस चोरी को लेकर अपने मकान के पीछे दुकान बनवा रहे फारुख बंगाली पर संदेह जाहिर किया है।

मेहगांव में भी दीवार में सेंध लगाकर चोरी

मेहगांव थाना के अंतर्गत नारायणपुरा गांव में भी अज्ञात चोरों ने एक घर की दीवार तोड़कर सोने चांदी के जेवरात पार कर दिए। नारायण सिंह का पुरा निवासी सचिन (25) पुत्र शिव सिंह जाटव ने पुलिस को बताया कि वो अपने परिवार के साथ घर के अंदर सो रहे थे, तभी अज्ञात चोर ने उनके घर के पीछे की दीवार में सेंध लगाकर अंदर दाखिल हो गए। साथ हीं अंदर से बक्सों के ताले तोड़कर सोने चांदी के जेवरात सहित नगदी ले गए। सुबह जब वे जागे तो सामान बिखरा देख उन्हें चोरी का पता चला। पुलिस ने चोरी गए कुल माल की कीमत 95 हजार रुपए आंकी है।

खेतों की जुताई के यंत्र उपकरण चोरी

बरोही थाना क्षेत्र क ग्राम डोंगरपुरा में एक किसान के खेत से जुताई के लिए उपयोग किए जाने वाले यंत्र सीड ड्रिल के उपकरण चोरी हो गए। किसान केशव जाटव ने पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

चोर सोना-चांदी समेत घर का सामान समेट ले गए

लहार थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 1 में रहने वाले विजय गुप्ता के घर से अज्ञात चोरों ने धावा बोला। चोरों ने सूने घर से गृहस्थी का सामान समेट सोने चांदी के जेवर ले गए। चोर घर से टीवी, हरमोनिया, कैमरा, एसी का रिमोट के अलावा सोने-चांदी के जवेर ले गए।

प्रतापपुरा में तीन घरों में घुसे चोर

इधर गोरमी थाना क्षेत्र के ग्राम प्रतापपुरा ने चोरों ने तीन घरों में धावा बोला। यहां चोरों ने एक घर से हजारों का माल पार कर दिया। जबकि दो अन्य घरों से कोई खास सामान पार नहीं कर सके। पुलिस थाने पहुंचकर प्रतापपुरा निवासी दिनेश सिंह नरवरिया ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इसी तरह से मेंहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम नारायण पुरा निवासी सचिन जाटव के घर से चोरों ने सोने-चांदी समेत करीब 95 हजार का माल पार कर दिया।

खबरें और भी हैं...