• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Villagers Of Village Pawli Said Due To The Oppressors, They Are Unable To Vote, Declare The Booth Susceptible

ग्रामीणों ने अधिकारियों से लगाई फरियाद:ग्राम पेवली के ग्रामीण बोले- दबंगों के कारण नहीं कर पाते मतदान, बूथ अतिसंवेदनशील घोषित कर दो

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साहब, हम लोग ग्राम पंचायत पेवली में पिछले 20 वर्षों से दबंगो के कहर से परेशान हैं। पोलिंग बूथ पर स्वतंत्र रूप से मतदान नहीं कर पाते है। चुनाव के आते ही मतदाताओं में भय का माहौल पनपने लगता है। यह बात पेवली ग्राम के बघेल समुदाय के लोगो ने प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों से कही है। सरपंच पद के प्रत्याशी राजवीर सिंह बघेल ने बताया कि पेवली ग्राम पंचायत में 1300 मतदाता हैं।

जिनमें बघेल समुदाय के लोगो की संख्या 950 है। लेकिन दबंगों का इतना भय रहता है कि स्वतंत्र रूप से मतदान करना मुश्किल होता हे। दबंग लोग हाथों से पर्ची खींच लेते है और टेबल पर खुलकर मतदान करने को मजबूर करते हैं। इस बार भी चुनाव के पहले ही मतदाताओं को धमकाना शुरू कर दिया है। अगर कोई इनके खिलाफ बोलता है उसके साथ मारपीट करते हैं। अभी हाल ही में हमारे ग्राम में अजमेर बघेल के साथ भी मारपीट हो चुकी है।

पिछली बार भी बूथ पर दबंगो ने मतदान को प्रभावित किया था। जीतू बघेल का कहना है कि कि इस बार भी अपराधी किस्म के लोग चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में मतदान के समय कोई भी घटना घटित हो सकती है। इसलिए पेवली के मतदान केंद्र को अतिसंवेदनशील घोषित किया जाए जिससे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था मिल सकेगी जिससे ग्रामवासी अपने मताधिकार का प्रयोग अपने मनमाफिक कर सकेंगे। उक्त मांग करने वालो में राजवीर व जीतू के अलावा अर्जुन बघेल, मोहन सिंह बघेल आदि लोग शामिल है।

खबरें और भी हैं...