पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्दशा:बारिश में टापू बन जाते हैं गांव क्योंकि सड़क नहीं

भिंड12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेरिया से मानपुर गांव तक जाने वाला 6 किमी की सड़क कच्ची

खेरिया से मानपुर गांव तक जाने वाला 6किमी लंबा कच्चा मार्ग आजादी के बाद आज-तक पक्का नहीं हो सका है। पक्की सड़क नहीं बनने के कारण लोगों को गांव तक पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि आजादी के 71 साल बीत जाने के बाद भी खेरिया और मानपुरा गांव बुनियादी सुविधाओं से आज भी वंचित है।

स्थानीय ग्रामीण रघुवीर सिंह कुशवाह, रामप्रसाद कुशवाह, कल्याण सिंह सिकरवार, जगदीश पुरी गोस्वामी आदि का कहना है कि जैसे ही बारिश का मौसम शुरू होता है वैसे ही मुख्यालय(गोरमी)से लोगों का आवागमन पूरी तरह कट जाता है। बड़ी मुश्किल से पैदल किसी तरह से लोग भिंड-अमायन मार्ग तक पहुंचते हैं। बारिश में टापू बन जाता है गांवः ग्रामीणों ने बताया कि दोनों गांवों के बीच पक्का मार्ग नहीं होने के कारण लोग भी वाहन लेकर आने से कतराते है। वहीं बारिश के समय गांव टापू बन जाता है। कच्चे रास्तों पर बारिश का पानी का बहाव होता है। जिसके कारण गांव का संपर्क कट जाता है। जिसके कारण लोगों को परेशान होना पड़ता है। मरीजों को ले जाने में बेहद दिक्कत आती है।

चुनाव में हर बार मिलता है आश्वासन, फिर भूल जाते हैं जनप्रतिनिधि
ग्रामीणों का कहना है कि हर बार चुनाव के समय नेताओं के द्वारा सड़क बनाने का आश्वासन दिया जाता है, लेकिन चुनावों के बाद कोई भी नेता गांव की तरफ नहीं देखता है। लोगों ने बताया कि जिलाधिकारी से लेकर कई नेताओं और मंत्रियों को भी गांव में सड़क निर्माण के लिए आवेदन दिया। लेकिन इसके बावजूद भी आज तक प्रशासन ने गांव में सड़क निर्माण के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें