पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानी की किल्लत:चार दिन में एक बार आता है पानी, 200 रुपए में टैंकर मंगाने को मजबूर

मौएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौ नगर में पानी की सप्लाई नियमित नहीं होने से नगर की 40 हजार आबादी परेशान, अफसर फिर भी बेपरवाह

मौ नगर में प्रशासनिक और नगर परिषद अधिकारियों की अनदेखी के कारण जल संकट की स्थिति पैदा हो रही है। स्थिति यह है कि लोगों के घरों में चार दिन में सिर्फ एक बार पानी आ रहा है। जिसके चलते लोगों को रोजाना पानी का टैंकर खरीदना पड़ रहा है। हैरानी की बात यह है कि नगर में छाए हुए जल संकट को देखने के बाद भी नगर परिषद और प्रशासनिक अधिकारियों ने ठेकेदार को नियमित पानी की सप्लाई करने के निर्देश तक नहीं दिए हैं।

गौरतलब है कि नगर में पेयजल समस्या को खत्म करने के लिए शासन द्वारा सिंध नदी से पानी सप्लाई करने की वर्ष 2018 में करीब 22 करोड़ की जलावर्धन योजना मंजूरी दी गई थी। जिसके चलते साल 2019 में योजना का काम शुरू किया गया था। इस योजना के तहत नगर के 15 किमी दूर नगदा गांव के पास पंप हाउस बनाए जाने के साथ नगर के सभी 15 वार्डों में पानी सप्लाई के लिए अंडर ग्राउंड पाइप लाइन बिछाई गई थी।

जलावर्धन योजना के तहत घटिया क्वालिटी के बिछाए गए पाइप

मंगलवार को नगरवासियों ने भास्कर प्रतिनिधि को बताया कि जलावर्धन योजना के तहत नगर के वार्डों में पानी सप्लाई के लिए जो पाइप लाइन बिछाई गई थी। उसमें घटिया क्वालिटी के पाइपों का उपयोग किया गया था। जिसके चलते आए दिन वार्डों में पाइप टूट रहे हैं।

ठेकेदार मोटर खराब होने का बहाना बनाकर लौटा देते हैं

स्थानीय निवासी छुन्ना यादव, शिशुपाल यादव, पप्पन सिंह, संतोष यादव आदि का कहना है कि पिछले एक महीने से नगरवासियों को चार दिन में एक बार पानी मिल रहा है, वह भी 15 से 20 मिनट के लिए। जब हमारे द्वारा नियमिति पानी देने की मांग की जाती है तो पंप हाउस ठेकेदार हर बार मोटर खराब होने की बात बोल देते हैं। इसके अलावा चार दिन में एक बार जो पानी मिल रहा है। वह भी गंदा और बदबूदार होता है। जिसके चलते नगर में अधिकांश लोग रोजाना 200 रुपए खर्च कर पानी का टैंकर खरीद रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें