पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Were Driving The Bike Without Wearing A Mask, If Caught, We Said With Folded Hands Now There Will Be No Mistake.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बिना मास्क लगाए चला रहे थे बाइक, पकड़े गए तो हाथ जोड़कर बोले- अब गलती नहीं होगी

भिंड17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड- 19 की गाइड लाइन का पालन कराने निकले पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी
  • शहर में चार पाइंटों पर किए 180 लोगों के चालान, वसूले 18 हजार
  • लोगों का 100 रुपए का चालान काटा, फिर मास्क देकर कहा- अब पहनना नहीं भूलना

कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को लेकर प्रशासनिक स्तर से एक बार फिर कड़ा रुख अपनाया जाने लगा है। जन जागरूकता के लिए जहां एक ओर मुनादी कराई जा रही है वहीं दूसरी ओर बाइक पर बिना मास्क लगाए चलने वालों के चालान किए जाने लगे हैं। सोमवार को कोविड- 19 को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन कराने के लिए प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य एवं नगर पालिका के अधिकारीगण संयुक्त रूप से बाजार में निकले।

बिना मास्क लगाए पकड़े गए लोगों को हाथ जोड़कर यह कहते सुना गया कि साहब- अब नहीं करेंगे ऐसी गलती, तब इनके हाथ मास्क थमाते हुए 100- 100 रुपए का चालान किया गया। नगर पालिका के अमले द्वारा दुकानों पर गोले बनवाए जाने के साथ दुकानदार और ग्राहकों के बीच निर्धारित दूरी बनाए रखने का आह्वान किया गया। यहां बता दें पिछले दिनों कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। आज सांयकाल एसडीएम उदय सिंह सिकरवार, सीएसपी आनंद राय, सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा, नगर पालिका सीएमओ सुरेंद्र शर्मा, सिटी कोतवाली निरीक्षक राजकुमार शर्मा, यातायात प्रभारी रणजीत सिंह सिकरवार आदि सड़कों पर आवागमन कर रहे लोगों से मास्क का प्रयोग अनिवार्य करने की बात कही गई।

अधिकारियों द्वारा लोगों से कहा गया कि कोरोना संक्रमण जान तक ले लेता है इसलिए मास्क लगाने के साथ ही आपस में दो गज की दूरी बनाकर रखना जरूरी है। इससे न केवल अपना बल्कि दूसरों का संक्रमण से बचाव हो सकता है। जन अभियान परिषद ने निशुल्क मास्क वितरण किया: जन अभियान परिषद द्वारा नि:शुल्क मास्क वितरण के लिए जिला अस्पताल पर काउंटर लगाया गया है।

यहां आज और कल निशुल्क मास्क वितरण किए जाएंगे। इसके बाद बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर 100 रुपए वसूल कर मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। परिषद के जिला संयोजक शिव प्रताप सिंह भदौरिया द्वारा बताया गया कि बुनियादी स्कूल में अस्थाई जेल बनाई गई है। जहां कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन न करने वालों को रखा जाएगा।
रौन व मिहोना में भी चलाई गई मुहिम
रौन व मिहोना थाना पुलिस द्वारा कोविड- 19 की गाइड लाइन का पालन कराने की मुहिम चलाई जा रही है। रौन में निरीक्षक उदय भान सिंह यादव एवं मिहोना में निरीक्षक संजय सोनी के निर्देशन में दुकानों पर गोले बनवाए जाने के साथ ही दुकानदारों से कहा गया कि वे बिना मास्क लगाकर दुकानों पर पहुंचने वाले लोगों को सामान न दें।
नपा करा रही मुनादी
काेविड- 19 की गाइड लाइन का पालन कराने के लिए नपा द्वारा शहर में मुनादी कराई जा रही है। निकाय के अमले द्वारा दो दिन से शहर भर में दुकानों पर गोले बनवाए जाने की मुहिम चलाई जा रही है। कल सदर बाजार में और आज इंदिरा गांधी चौराहा से सुभाष तिराहा तक यह मुहिम चलाई गई। दुकानदारों को रस्सी बांधकर और मास्क लगाकर कारोबार करने की हिदायत दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें