पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Coronavirus Cases Area Wise Today Updates | Homeopathy Doctor, Madhya Pradesh Police ASI Dies Of Covid, 142 People Found Infected As Cases Increased To 7375

आज भोपाल में 142 केस मिले:कोरोना से होम्योपैथी डॉक्टर की मौत, ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए; 24 घंटे में 11 मरीजों की जान गई, ये एक दिन में सबसे ज्यादा संख्या

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में होम्योपैथी डॉक्टर हेमंत वाणी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। उनका चिरायु अस्पताल में इलाज चल रहा था।
  • भोपाल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7375 हुई, अब इंदौर से मामूली अंतर से पीछे है राजधानी
  • छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव से कांग्रेस विधायक की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव, चिरायु अस्पताल में भर्ती

राजधानी भोपाल में गुरुवार को 142 नए केस मिले हैं। इसके साथ यहां संक्रमितों की संख्या 7375 हो गई है। वहीं, 55 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। राजधानी में अब मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़कर 200 पार कर गई है। बुधवार को एक होम्योपैथी डॉक्टर और एक एएसआई समेत 11 लोगों ने जान गंवाई। ये बीते साढ़े चार महीने में एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके पहले बीते शनिवार को 6 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि, हमीदिया की डीन डॉ. अरुणा कुमार ने बताया कि हमारे यहां गुरुवार सुबह तक तीन मौतें हुई हैं।

होम्योपैथी डॉक्टर हेमंत वाणी और एएसआई अंसार अहमद ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे। होम्योपैथी डॉक्टर हेमंत वाणी (नारायण श्री अस्पताल) की शाम को चिरायु अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं एएसआई अंसार अहमद की सुबह मौत हो गई थी।

इधर, छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव से कांग्रेस विधायक सुनील उइके की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालात पर डॉक्टर नजर रख रहे हैं। विधायक सुनील उइके समेत प्रदेश में अब तक 12 विधायक संक्रमित हो चुके हैं। वहीं सीएम शिवराज समेत तीन मंत्री भी संक्रमित हुए थे।

संक्रमितों के मामले में अब मामूली अंतर से पीछे है भोपाल
राजधानी भोपाल में कोरोना का कहर जारी है, यहां पर हर रोज 150-200 नए केस निकल रहे हैं। बुधवार को 142 नए केस मिले। इसके साथ ही पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 7375 पर पहुंच गया है। अब राजधानी इंदौर से मामूली अंतर से पीछे है। इंदौर में अब तक 7857 संक्रमित हो चुके हैं। भोपाल में अब तक 208 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। वहीं 4786 लोग ठीक हुए हैं। अब यहां पर एक्टिव केस 2425 बचे हैं। जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

जीएमसी डीन ऑफिस का कर्मचारी और एक डॉक्टर संक्रमित
भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन के दफ्तर का एक कर्मचारी और यहां के एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां पर पहले भी मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिल चुके है। अरेरा कॉलोनी में एक, एसबीआई ऑफिसर्स कालोनी से एक, रोशनपुरा से एक परिवार के 4 सदस्य और ईदगाह हिल्स में भी एक ही परिवार के 4 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अवधपुरी संयुक्त विहार कालोनी से एक ही परिवार 3, रामेश्वरम एक्सटेंशन बागमुगालिया से एक ही परिवार के 3 और तुलसी नगर से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही बैरागढ़ में 8 संक्रमित मिले हैं। वहीं मंगलवारा थाने से एक जवान और सीआरपीएफ हिनोतिया से एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें