पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑक्सीजन लाइनों में लीकेज:1 करोड़ रु. से बने आईसीयू की ऑक्सीजन लाइन में लीकेज, प्रेशर कम इसलिए लगाना पड़ रहा सिलेंडर

अशोकनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में कोरोना काल के दौरान मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अत्याधुनिक आईसीयू बनाया गया है। 10 बैड के इस आईसीयू के शुरू होते ही ऑक्सीजन लाइनों में लीकेज की समस्या शुरू हो गई है। लाइन में लीकेज से ऑक्सीजन की खपत बढ़ने के अलावा मरीजों के लिए प्रॉपर फ्लो और प्रेशर भी कम मिल रहा है। वहीं लीकेज की वजह से आग लगने की खतरा बढ़ गया है। 1 करोड़ रुपए की लागत से जिला अस्पताल में बने आईसीयू वार्ड में प्रत्येक पलंग पर सुविधाओं के लिए 10 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। ये पैसा इसलिए खर्च किए गए कि मरीजों को पलंग पर सभी सुविधाएं मिल सकें और बाहर दूसरी तरफ बैठकर सभी मरीजों की मॉनीटरिंग एक साथ की जा सके। लेकिन इन सुविधाओं की शुरूआत में ही ऑक्सीजन लाइन में लीकेज शुरू हो गया है। इस स्थिति में फिलहाल वार्ड में भर्ती मरीजों को अत्याधुनिक से ही ऑक्सीजन लगाई जा रही है। करीब 10 दिनों से यह परेशानी होने के बाद अब तक इस समस्या पर किसी का ध्यान नहीं गया है।

सुधरवाने के लिए रिपोर्ट कर दी है
^ये समस्या अभी शुरू हुई हैै। हमने इसे सुधरवाने के लिए रिपोर्ट कर दी है। एक दो दिन में ये ठीक हो जाएगा। चूंकि इसका सुधार कार्य यहां नहीं हो सकता इसके लिए बाहर से ही टीम आएगी। कुछ दिनों मेें कोविड वार्ड भी शुरु हो रहा है इसके बाद आईसीयू वार्ड में कोविड के मरीजों को नहीं रखा जाएगा।
डॉ.हिमांशु शर्मा, सीएमएचओ अशोकनगर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें