बच्चे के हाथ में बैटरी फटी:बैटरी से खेल रहा था मासूम; धमाके में एक उंगली उड़कर अलग हुई, दूसरी आधी कटी

अशोकनगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन। - Dainik Bhaskar
घायल बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन।

अशोकनगर के चंदेरी क्षेत्र में टॉर्च की बैटरी फटने से 10 साल के बच्चे के हाथ के पंजे के चीथड़े उड़ गए। हादसा उस समय हुआ, जब बच्चा बैटरी से खेल रहा था। उसकी एक उंगली पूरी तरह से हथेली से अलग हो गई है, जबकि दूसरी उंगली आधी रह गई। सीने में भी उसे चोट आई है। बच्चे को पहले झांसी रेफर किया गया। वहां से गंभीर हालत में ग्वालियर भेजा गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

घटना जिले के कुंवरपुर गांव में शनिवार की दोपहर एक बजे की है। कृष्णा पुत्र प्रवेश लोधी (10) अपने घर में खेल रहा था। इसी दौरान किसान टॉर्च वाली बैटरी उसके हाथ लग गई। वह उससे खेलने लगा। अचानक बैटरी उसके हाथ में ही फट गई। धमाके की आवाज सुनकर परिवार वाले आए तो उसके दाएं पंजे और सीने से खून निकल रहा था। परिवार वाले चंदेरी अस्पताल ले आए, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद झांसी रेफर कर दिया है।

एक उंगली पूरी तरह से हथेली से अलग हो गई है।
एक उंगली पूरी तरह से हथेली से अलग हो गई है।

कृष्णा के चाचा अशोक लोधी के मुताबिक बैटरी पुरानी थी। पता नहीं उसके हाथ में कैसे लग गई। धमाके की आवाज सुनकर सभी पहुंचे तो वह लहूलुहान जमीन पर पड़ा था। उसके हाथ का पंजा बुरी तरह जल गया था। हथेली में 2 उंगली व अंगूठा बचा है। एक उंगली पूरी तरह हथेली से अलग हो गई, एक आधी रह गई है। उसके सीने में भी चोट लगी है।