पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन महाअभियान:105.96 प्रतिशत हुआ टीकाकरण, ब्लॉक में 2543 लोगों को लगा टीका

अशोकनगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत ब्लॉक में बुधवार को लक्ष्य से 105.96 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ। वैक्सीनेशन के लिए लोगों की भारी भीड़ लगी रही। इस दौरान कई लोग बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ा। बुधवार को क्षेत्र में 2400 डोज मिले।

इसके बावजूद ब्लॉक में 2543 लोगों ने टीका लगवाया। बीएमओ डॉ. कुलदीप रघुवंशी ने बताया कि बुधवार को शहर में 3 केंद्र बनाए गए। इनमें अंबेडकर भवन, जनपद परिसर स्थित मीटिंग हाल, नगर परिषद कार्यालय पर 200-200 डोज की व्यवस्था की गई।

इन केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ लगने लगी और दोपहर होते ही वैक्सीन खत्म हो गई। वहीं कई लोगों को बिना टीका लगवाए लौटना पड़ा। एसडीएम विजय यादव ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की समझाइश के बाद और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए लोग टीकाकरण करवाने आगे आ रहे हैं।

इन केंद्रों पर हुआ टीकाकरण: शहरी क्षेत्र में अंबेडकर भवन 200, जनपद पंचायत मीटिंग हाल 200, नगर परिषद 200, ग्रामीण क्षेत्र में बहेरिया, आनंदपुर, भर्रोली, इंदार, अनघोरा दीवान, कदवाया, पाठखेड़ा, खमखेड़ी, महिदपुर, पाकरोड, महाना, घटावदा, नईसराय, अखाईघाट, घुरवार, डूंगासरा में 1800 डोज उपलब्ध कराए गए थे। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में 2400 का लक्ष्य था लेकिन लक्ष्य से अधिक 2543 लोगों ने टीकाकरण कराया।

खबरें और भी हैं...