पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जलसंकट से राहत:अमाही में 12 फीट पानी, कमी न हो इसलिए 3 कॉलोनियों सहित कलेक्टोरेट में होंगे नए बोर

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शंकर कॉलोनी में बोर के बाहर लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
शंकर कॉलोनी में बोर के बाहर लगी भीड़।

इस बार भले ही पिछले साल की तुलना में कम बारिश हुई हो लेकिन इस बार भी जल संकट की स्थिति बनने की संभावना कम ही नजर आ रही है। क्योंकि अभी अमाही तालाब में 12 फीट पानी बचा है और नगरपालिका ने अमाही प्लांट पर कराए बोर फिलहाल चालू नहीं किए। साथ ही जिन कॉलोनियों में पानी की समस्या है वहां पेयजल सप्लाई के लिए बोर कराए जा रहे हैं। कलेक्टोरेट सहित 3 कॉलोनियों में नए बोर नगरपालिका की ओर से कराए जा रहे हैं जिससे पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

दरअसल पेयजल समस्या को दूर करने के लिए नगरपालिका ने शहर में 41 बोर कराए हैं जिनसे पानी की सप्लाई की जाती है। 4 नए बोर किए जा रहे हैं जिनको मिलाकर कुल 45 बोर हो जाएंगे। नपा सब इंजीनियर भानू कुशवाह ने बताया कि त्रिलोकपुरी कॉलोनी, जगदम्बा कॉलोनी, वार्ड 15 सहित कलेक्टोरेट में बोर कराए जा रहे हैं। प्रत्येक बोर की लागत करीब साढ़े 4 लाख रुपए है।

सुविधा... अब कलेक्टोरेट में मिल पाएगा पानी
कलेक्टोरेट के हाल ये है कि यहां आने वाले लोगों को पानी नहीं मिल पाता। यहां लगे नलों में बमुश्किल पानी आ पाता है ऐसे में दूर दराज से आने वाले लोगों को पानी के लिए परेशान हाेना पड़ता है बोर हो जाने के बाद पानी की टंकी भर पाएगी व लोगों को राहत मिलेगी।
जारी है पानी की चोरी
अमाही तालाब में फिलहाल 12 फीट पानी बचा है जो शहर के लिए पेयजल के लिए है लेकिन अब भी तालाब से पानी की चोरी जारी है। जिसे रोकने के लिए इस बार प्रशासन ने ध्यान ही नहीं दिया।

खबरें और भी हैं...