11 दिन में कोरोना का शतक:अब तक 121 मरीज मिले, राहत: कोई गंभीर नहीं , 7 ठीक भी हुए

अशोकनगर/ईसागढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में तैयार कराया मिनी आईसीयू। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में तैयार कराया मिनी आईसीयू।
  • रविवार को आई रिपोर्ट में 20 पॉजिटिव, नवोदय विद्यालय के 2 बच्चे संक्रमित

जिले में कोरोना की तीसरी लहर में लगातार केस बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को जिले में 20 काेराेना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनमें 2 बच्चे खिरिया देवत नवोदय विद्यालय के शामिल रहे। इसके साथ ही जिले में 11 दिन में 121 कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले चुके हैं। जबकि एक्टिव मरीज 114 हैं। राहत भरी खबर यह है कि इन मरीजों में अब तक एक भी मरीज गंभीर स्थिति में नहीं है कि उसे जिला अस्पताल में भर्ती करना पड़े। स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी लहर को देखते हुए पर्याप्त संसाधनों जुटा लिया हैं।

दरअसल, बीते साल 2021 में कोरोना की दूसरी लहर की स्थिति देखें तो रूह कांपने वाले मंजर से कई लोग गुजरे थे। दूसरी लहर में स्थिति यह थी कि अस्पताल में बेड नहीं मिलने से प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिए थे। रविवार देर शाम आई रिपोर्ट में 20 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह एक्टिव मरीज का 100 का आंकड़ा पार हो गया। जो रिपोर्ट मिली है उसमें ईसागढ़ के खिरिया देवत में संचालित हो रहे नवोदय विद्यालय में पढ़ रहे 14 साल के 2 बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। स्कूल में 13 जनवरी को 50 बच्चों के सैंपल लिए गए थे जिनमें ये पॉजिटिव मिले हैं। रविवार को 650 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

अस्पताल में बच्चों का मिनी आईसीयू चालू
बच्चों के पॉजिटिव केस को देखते हुए बच्चाें के लिए मिनी आईसीयू तैयार कराया गया था जो अब चालू हो गया है। जहां 4 बच्चे भर्ती हैं हालांकि इनमें कोई भी कोरोना का मरीज शामिल नहीं हैं। यहां ऑक्सीजन की व्यवस्था की है।

हर दिन विभागीय अधिकारी देखेंगे ऑक्सीजन प्लांट
कलेक्टर उमा महेश्वरी ने रोस्टर के आधार पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। ऑक्सीजन का फ्लो, आईसीयू बेडस पर ऑक्सीजन की उपलब्धता, एकीकृत सप्लाई व्यवस्था की जांच, ऑक्सीजन प्यूरिटी प्रतिशत, ऑक्सीजन सिलेंडरों की सप्लाई, परिवहन व्यवस्था, ऑक्सीजन सिलेंडर में फ्लोमीटर की फिलिंग व इससे संबंधित अन्य जगह का भी निरीक्षण करेंगे।

खबरें और भी हैं...