पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रविवार को जिले में पूर्ण लॉकडाउन:26 पॉजिटिव मिले, 20 दिन पहले दूसरा डोज लेने के बाद बहादुरपुर में पदस्थ 2 पुलिस जवान मिले पॉजिटिव

अशोकनगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। दो दिन पहले सोमवार को रिकार्ड 30 संक्रमित मिलने के बाद बुधवार को फिर 26 नए पॉजिटिव सामने आए है। थोक में आ रहे मरीजों के कारण जिले मंे अब 114 एक्टिव केस हो गए। इधर, बढ़ते संक्रमण काे देखते हुए कलेक्टर अभय वर्मा ने रविवार को पूर्ण लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया है।

बुधवार को 26 पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें एंटीजन 7 के भी शामिल हैं। सबसे ज्यादा पॉजिटिव अशोकनगर में 15 मिले हैं। इसी तरह 2 बहादुरपुर, 1 शाढ़ौरा, 1 खिरिया, एंटीजन में 7 चंदेरी में मिले हैं। इस तरह जिले में कोरोना के कुल 1 हजार 296 प्रकरण हो चुके हैं जिनमें 114 एक्टिव केस हैं। 1 हजार 165 मरीज ठीक हो चुके हैं। बुधवार को मिले नए संक्रमितों में बहादुरपुर थाने में पदस्थ 2 पुलिसकर्मी वैक्सीन लगवाने के 20 दिन बाद भी पॉजिटिव मिले है। आरक्षकों की रिपोर्ट पॉजेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 6-8 लोगों के सैंपल लिए है। बहादुरपुर थाने को भी सैनिटाइज कर दिया गया है।

शनिवार रात 11 से सोमवार सुबह 6 बजे तक सब बंद
कलेक्टर ने संपूर्ण लॉकडाउन के निर्देश जारी किए। जिसके तहत प्रत्येक शनिवार रात 11 से सोमवार सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। यह निर्णय जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिए गए। रविवार को लॉकडाउन के चलते पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस, मेडिकल स्टोर, राशन, डेयरी उत्पाद आदि को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें पूर्णत: बंद रहेंगी। जारी किए आदेश में धार्मिक कार्यक्रमों, त्यौहारों में जुलूस, मेले, रैली आदि आयोजित नहीं किए जाएंगे। जबकि आदेश में राजनैतिक कार्यक्रम और रैली का जिक्र नहीं किया गया है।

उपनिरीक्षक एवं आरक्षक निकले पॉजिटिव
बहादुरपुर. थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि एक सहायक उप निरीक्षक व एक आरक्षक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद उन्हें आइसोलेट कर थाने को सैनेटाइज कराया गया है। संक्रमित पुलिसकर्मियों का ज्यादा बाहर आना-जाना नहीं था, इसलिए उनका संपर्क कम लोगों से हुआ है। एंटीजन किट से हुए टेस्ट में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वह होम आइसोलेट हो गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें