पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:नशे से जिलेे में एड्स के 262 मामले, नशा रोकने चलाएंगे अभियान

अशोकनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामूहिक राष्ट्रीय गीत व गान के बाद एड्स के प्रति लोगों में जागरूकता लाने हुआ कार्यक्रम, बांधे रेड रिबन

रेलवे स्टेशन पर प्रत्येक माह की पहली तारीख को 100 फीट ऊंचे तिरंगे के नीचे सामूहिक राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान होता है। मंगलवार को भी सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग भी शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करनेे के लिए विश्व एड्स दिवस पर गोष्ठी की गई। जिले में बढ़ रहे एड्स के मरीजों की रोकथाम के लिए नशे को कंट्रोल करना जरूरी है जिसके लिए पछार क्लब जागरूकता अभियान चलाएगा।
एड्स जागरूकता के लिए सभी को रेड रिबन बांधे गए। इससे
पहले सामूहिक राष्ट्रीय गीत व गान किया गया। इसके बाद एड्स के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए पछार क्लब की ओर से अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया गया। विधायक जजपाल सिंह ने कहा जिले में अगर 262 एड्स के मरीज हैं तो ये चिंता की बात है इसके लिए जागरूकता लाना अनिवार्य है। कोरोना वायरस की तरह एड्स भी संक्रमित बीमारी है। जिसका अभी तक कोई समुचित इलाज नहीं मिला है। इसलिए इससे बचाव बहुत जरूरी है।
डॉक्टर ने कहा- एचआईवी ग्रसित की कम हो जाती है रोग प्रतिरोधक क्षमता
सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन डॉ. हिमांशु शर्मा ने कहा कि जो व्यक्ति एचआईवी से ग्रसित हो जाता है, उसके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता धीरे-धीरे कम होने लगती है। उसके शरीर में किसी भी रोग का आक्रमण होने पर वह रोग जल्दी ठीक नहीं होता। एचआईवी पीड़ित का वजन तेजी से घटने लगता है। उन्हें दस्त होने लगते हैं। कई एचआईवी पीडितों को टीबी भी हो जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें