पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अर्द्धवार्षिक परीक्षा:33 केंद्रों पर कक्षा 9 से 12वीं तक के 30 हजार बच्चे देंगे अर्द्धवार्षिक परीक्षा

अशोकनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में घर बैठे ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले बच्चों को अब कल से स्कूल पहुंचकर परीक्षा देना पड़ेगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने सर्कुलर जारी कर दिया है। मास्क लगाकर आने पर ही बच्चों को स्कूल में एंट्री मिलेगी। ज्ञात रहे पिछले करीब दो माह पहले से कक्षा 9 से 12वी तक के बच्चों की पढ़ाई शुरू हो गई है। इस दौरान शार्ट तरीके से पढ़ाई कराते हुए शिक्षकों ने आधा काेर्स पूरा कराने की कोशिश की। अब 1 फरवरी से बच्चों की अर्द्धवार्षिक परीक्षा शुरू हो जाएगा। जो 15 फरवरी तक चलेगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। केंद्रों पर कोविड-19 के मापदंडों को पालन करना बेहद जरूरी कर दिया गया है। बाकायदा इसके लिए इतनी सख्ती रहेगी की बगैर मास्क के एंट्री ही नहीं मिलेगी। कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक चारों कक्षाओं में करीब 30 हजार बच्चे हैं। इसमें बोर्ड की कक्षा 10वी के 13 हजार और 12वी में 9 हजार बच्चे शामिल है।

10 केंद्र कम किए
कोरोना काल में इस बार बच्चों की संख्या भी कम हुई है। यही वजह हैं कि इस साल परीक्षा केंद्रों की संख्या कम करना पड़ी। पिछले साल जहां 43 केंद्रों पर परीक्षा हुई थी। वहीं इस साल 33 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी।
मास्क पहनना जरूरी
परीक्षा की तैयारी कर ली है। कोविड -19 के नियमों का पालन करते हुए मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य रहेगा।
आदित्य नारायण मिश्रा, डीईओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें