पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रांसफर प्रक्रिया:जिले में ट्रांसफर के लिए 301 व बाहर के लिए 150 आवेदन आए

अशोकनगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय। - Dainik Bhaskar
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय।
  • अब 25 से 31 जुलाई तक होगी जांच प्रक्रिया, मंत्री के हस्ताक्षर करने के बाद ही होगा स्थानांतरण

स्थानांतरण नीति के तहत तबादले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए शिक्षा विभाग ने आवेदन भी बुलाए थे जिसके तहत जिले से जिले में स्थानांतरण के लिए 301 शिक्षकों ने आवेदन किए जबकि जिले से बाहर अन्य जिले में स्थानांतरण के लिए 150 शिक्षकों के आवेदन आए हैं।

अब 25 से 31 जुलाई तक लोकल आवेदनों का निराकरण किया जाएगा। पहले ये देखा जाएगा कि जिस जगह के लिए आवेदन किया गया है वहां जगह है या नहीं और महिलाओं, दिव्यांगों को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं जिले से बाहर वालों के स्थानांतरण मंत्री के साइन से होंगे। पहले जिले से बाहर के स्थानांतरण होंगे इसके बाद जिले से जिले में स्थानांतरण किए जाएंगे।

डीईओ आदित्य नारायण मिश्रा ने बताया कि जिन शिक्षकों के आवेदन आए थे उनको भोपाल भेजा जा चुका है। मंत्री जी के साइन के बाद ही स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी होगी। पहले जिले के बाहर के लोगों की प्रक्रिया होगी इसके बाद जिले से जिले में स्थानांतरण होंगे।

जिले से जिले में ये देखा जाएगा कि किस जगह के लिए आवेदन किया है वहां शिक्षकों की उपलब्धता कैसी है, कितने आवेदन उस जगह के लिए आए हैं। करना उचित होगा या नहीं, इसके लिए पहले महिला और दिव्यांगों को प्राथमिकता रहेगी। सभी आवेदनों की जानकारी भोपाल भेजी जा चुकी है। उधर से ही आदेश जारी किए जाएंगे।

शिक्षकों को किसी भी तरह परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई से प्रदेश में नई स्थानांतरण नीति शुरु हुई है जिसके तहत अशोकनगर में 15 जुलाई से आवेदन मंगाए थे लेकिन उस समय पोर्टल पर जानकारी अपडेट न होने से शिक्षकों को परेशान हाेना पड़ा था।

खबरें और भी हैं...