पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध रेत भंडारण पर की कार्रवाई:40 घन मीटर रेत जब्त, परिवहन करते हुए चार ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े

अशोकनगर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों ने कार्रवाई कर जब्त की रेत। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों ने कार्रवाई कर जब्त की रेत।

जिले में अवैध रेत भंडारण और परिवहन का कारोबार जोरों से चल रहा है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद बुधवार दोपहर खनिज विभाग और राजस्व ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 40 घन मीटर रेत जब्त की। साथ ही 4 ट्रैक्टर ट्राली को परिवहन करते पकड़ा है।

दरअसल, ग्राम बहेरिया में हो रहे रेत के भंडारणों पर कार्रवाई के लिए दोपहर करीब 2 बजे टीम पहुंची। जहां से 40 घन मीटर रेत जब्त की। जब्त की गई रेत को ईसागढ़ थाने के सुपुर्द किया। इस दौरान रेत का परिवहन कर रहे 4 ट्रैक्टर-ट्रॉली भी जब्त किए। प्रभारी खनिज निरीक्षक ने बताया कि रेत विक्रेता बिना खनिज विभाग की अनुमति रेत का स्टॉक कर विक्रय किया है, जाे पूर्णता गलत है।

इन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि एसडीएम विजय यादव के निर्देश पर कार्रवाई के लिए तहसीलदार गजेंद्र लोधी, नायब तहसीलदार आशीष जैन, प्रभारी खनिज निरीक्षक दुर्गेश पिप्पल, आरआई सतेन्द्र पुरोहित, कमलेश श्रीवास्तव, अतुल राजावत, शिवनारायण त्रिपाठी सहित राजस्व व खनिज अमला पहुंचा।

गोपनीय रही कार्रवाई
ये कार्रवाई पूरी तरह गोपनीय रही जिसके चलते बड़ी सफलता हाथ लगी। तहसीलदार ने कार्रवाई से पहले ही तहसील परिसर में 1 जेसीबी, 2 नगर परिषद के ट्रैक्टर बुलवा लिए थे और जब कार्रवाई पूरी नहीं हुई तब तक किसी को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई। इसके कारण बड़ी मात्रा में रेत जब्त किया जा सका।

खबरें और भी हैं...