शहर पर मंडराया खतरा / अशोकनगर के दोनों संक्रमितों के संपर्क में आए 44 लोग क्वारेंटाइन, सीमा की सील

टीव्ी टावर के पास कंटेनमेंट एरिया घोषित कर बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर लौटते पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी। टीव्ी टावर के पास कंटेनमेंट एरिया घोषित कर बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर लौटते पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी।
X
टीव्ी टावर के पास कंटेनमेंट एरिया घोषित कर बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर लौटते पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी।टीव्ी टावर के पास कंटेनमेंट एरिया घोषित कर बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर लौटते पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी।

  • बाहर से लौटे लोगों ने बढ़ाया कोरोना के संक्रमण का ग्राफ, 8 हुए संक्रमित
  • अशोकनगर में भयवश बाजार में कम निकले लोग, बहादुरपुर में 3 मरीज फिर भी खुला बाजार
  • पॉजिटिव युवती के पिता का सराफा में है काम, कई दुकानदार और कारीगर रहे संपर्क में

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अशोकनगर. बीती रात एक साथ 4 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही मुख्यालय पर हड़कंप मच गया। रात को ही दोनों क्षेत्रों में बेरिकेड्स लगाकर कंटेनमेंट जोन बना दिए। लगातार दो मामले शहर में आने के बाद शहरवासियों में कोरोना को लेकर डर देखा गया। संपर्क में आए 44 लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया है। पॉजिटिव निकली युवती के पिता का सराफा में काम है। ऐसे में अगर पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो फिर सराफा के दुकानदारों सहित कारीगरों को भी संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका है। रात को 2 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शहर में शनिवार को बाजार में भीड़ पिछले दिनों की अपेक्षा कम रही।
शुक्रवार शाम को कोटा से आई युवती के कोरोना संक्रमित होने पर स्वामी जी की बगिया वार्ड 20 के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया। पूरे परिवार को आइसोलेट कर बेरिकेड्स से आसपास की सीमा सील कर दी। वार्ड नंबर 12 में सांसद डाॅ. केपी यादव के घर के पास भोपाल से आए युवक की भी गली के बाहर बैरिकेड्स लगा कर मोहल्ले की सीमाएं सील की गई हैं। अब कोविड-19 संक्रमित दोनों मरीजों के प्रथम और दूसरे संपर्क में आए हुए लोगों की कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है। रात को एसडीएम सुरेश जाधव, तहसीलदार इसरार खान, टीआई पीपी मुदगिल सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और दोनों वार्डों की सीमाओं को सील कराया।
शहर के वार्ड 12 के साथ स्वामी की बगिया को बनाया कंटेनमेंट एरिया 
वार्ड नंबर 12 में संक्रमित युवक के प्राथमिक संपर्क में आए 11 और दूसरे संपर्क में आए 25 लोग हैं जिनको क्वारेंटाइन किया है। इसी तरह स्वामी जी की बगिया कंटेनमेंट जोन में प्राथमिक संपर्क में आए 5 और द्वितीय संपर्क में आए 2 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। शनिवार को 29 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। जिले में अब तक कोविड-19 से संक्रमित 9 लोग मिले हैं इनमें से 1 की मृत्यु भी हो चुकी है।
बहादुरपुर में बेरिकेड्स को हटाकर निकलते रहे लोग, नहीं बरती सतर्कता
बहादुरपुर में कोविड-19 के 3 पॉजिटिव केस होने के बाद भी बाजार पूरी तरह से खुला रहा। वहीं जिस एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाया है वहां बेरिकेड्स हटाकर लोगों की आवाजाही होती रही। कस्बे में संक्रमण की चेन अधिक बढ़ने की आशंका है क्योंकि संक्रमित युवक के प्राथमिक संपर्क में बताए गए लोगों से संपर्क कहीं अधिक है। युवक के दो गांव में पार्टी करने और एक स्थान पर सेविंग कराने की अफवाह भी कस्बे में उड़ती रही। वहीं जो महिलाएं संक्रमित निकलीं उनके परिवार से दूसरे परिवार में दूध भी जाता है। इसके चलते उस परिवार के 7 सैम्पल भी शनिवार को लिए गए।
सराफा में दो स्थान रहे पूरी तरह से कर दिए हैं बंद 
इधर सराफा में हनुमान धर्मशाला के पास जहां संक्रमित युवती के पिता का डाई काटने का कार्य था उस स्थान को बिल्डिंग मालिक ने बंद कर दिया है। पड़ौस में लगा छाबड़ा मार्केट भी बंद रहा। वहीं स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि संबंधित युवती के पिता के संपर्क में कई लोग आए हैं। ऐसे में अगर पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव निकलती है तो फिर स्थिति चिंताजनक बन सकती है।
युवती को लेने गए ड्राइवर और संक्रमित युवक से मिलने आए 6 लोग बहेरिया अस्पताल में क्वारेंटाइन
पॉजिटिव मिली युवती को कोटा लेने गए ड्राइवर जाजनखेड़ी गांव का है। 40 लोगों के परिवार में रहने वाला चालक हालाकि कोटा से आने के बाद गांव से बाहर नहीं गया। उसकी कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री मिलते ही ईसागढ़ टीम ने चालक को बहेरिया अस्पताल में क्वारेंटाइन किया। वहीं वार्ड 12 में रहने वाले युवक से मिलने आए बहेरिया के पांच युवकों की जानकारी लगी तो उनको तलाश कर क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव युवक से मिलकर वापस लौटे दो युवकों के शरीर का तापमान भी परीक्षण में बढ़ा निकला है।

बहादुरपुर में कंटेनमेंट एरिया घाेषित कर बंद किया रास्ता।
बहादुरपुर में कंटेनमेंट एरिया घाेषित कर बंद किया रास्ता।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना