पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:बायपास पर मंडी गेट के पास अधूरी नाली से हो रहे हैं हादसे, बारिश के समय निकलते हैं जहरीले कीड़े

अशोकनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बायपास पर सड़क किनारे बना गहरा गड्‌ढा, इसमें कभी भी वाहन गिरने से गंभीर हादसा हो सकता है।
  • सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी की अनदेखी के कारण नहीं हुआ निर्माण, कभी भी हो सकता है गंभीर हादसा
  • रहवासियों की शिकायत पर नपा ने कराई सफाई

बायपास रोड पर मंडी गेट के पास सड़क निर्माण करने के बाद ठेकेदार ने नाली निर्माण का कार्य अधूरा छोड़ दिया है। इस कारण स्थानीय रहवासियों और दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय रहवासियों के मुताबिक अधूरी नाली के कारण सड़क से सटकर गहरा गड्ढा हो गया है। इस गड्ढे में गिरने से कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है। स्थानीय रहवासियों ने कई बार प्रशासन से अधूरी नाली का कार्य पूरा कराने के लिए आवेदन दिया लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

स्थानीय दुकानदारों का कहना है सड़क किनारे करीब 8 फीट चौड़ा और करीब 10 फीट लंबा और 6 फीट गहरा गड्ढा हो गया है। इस गड्ढे में कई बार दोपहिया वाहन चालक और पैदल राहगीर गिर कर घायल हो चुके हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण इस अधूरी नाली का काम पूरा नहीं हुआ है। स्थानीय रहवासियों के मुताबिक बारिश के समय इस नाली में कीचड़ जमा हो जाने के कारण जहरीले कीड़े निकलते रहते हैं। खुली नाली के कारण जहरीले सांप, बिच्छू आदि कीड़े लोगों के घरों में घुस जाते हैं। ऐसे में कभी भी इन कीड़ों के काटने से गंभीर हादसा हो सकता है।

शिकायत के बाद सफाई तो की लेकिन कचरा वहीं छोड़ दिया: दुकानदार प्रदीप जैन ने बताया कि गड्ढे की सफाई नहीं होने के कारण नाली में कचरा जमा हो गया था। गड्ढे में जमा करने के कारण उठ रही बदबू के कारण स्थानीय दुकानदारों और रहवासियों को सांस लेने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। स्थानीय दुकानदारों ने इसकी शिकायत नगरपालिका से की। नगर पालिका ने शिकायत के बाद अपनी टीम को भेजकर गड्ढे की सफाई तो करवा दी, लेकिन सफाई के बाद गड्ढे से निकले मलबे को ऐसे ही सड़क किनारे छोड़ कर चले गए। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

मंडी सीजन के समय हो सकता है हादसा

6 फीट चौड़ा, 80 फीट लंबा और 6 फीट गहरे गड्ढा सीसी सड़क से सटकर बना है। मंडी में सीजन होने के कारण रोजाना मंडी में बंपर आवक हो रही है। बंपर आवक के कारण बायपास रोड पर रोजाना जाम की स्थिति निर्मित होती है। जाम से अपने वाहन को निकालने के लिए कई बार वाहन चालक अपने वाहन को सड़क के किनारे से निकालने की कोशिश करते हैं। वाहन चालक की जरा सी लापरवाही के कारण सड़क किनारे बने गहरे गड्ढे में कभी भी वाहन गिर सकता है।

चैंबर को ढंकने से लोगों की समस्या हल हो जाएगी

सड़क के शोल्डर का निर्माण कार्य जैसे ही चालू होगा। नाली के चेंबर बनाकर उसे जाली से ढंक दिया जाएगा। इससे लोगों की समस्या हल हो जाएगी।
दिलीप बिगोनिया, ईई, पीडब्ल्यूडी, अशोकनगर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें