पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दीक्षा दिवस:53 दीपों से महाआरती कर मनाया आचार्यश्री का दीक्षा दिवस, आगरा सांसद भी हुए शामिल

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुनिश्री बोले आचरण को अपने जीवन में उतारने की कला हमने आचार्यश्री से सीखी

आचार्यश्री विद्या सागर महाराज का 53वां दीक्षा दिवस गंज मंदिर पर मनाया। इस दौरान 53 दीपों से महाआरती की गई। कार्यक्रम के दौरान आगरा सांसद भी पहुंचे जिन्होंने मुनि संघ से आशीष लिया। समाज की ओर से सांसद का सम्मान किया गया।
यूपी के पूर्व पशुपालन मंत्री व आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल मुनि संघ का अाशीर्वाद लेने पहुंचे। मुनि संघ को श्रीफल भेंट किए। सांसद ने कहा मुझे अशोकनगर की माटी खींच लाती है। आचार्यश्री जब 1979 में थूबोनजी आए थे तब ट्रक में भरकर थूबोनजी जाते थे। थूबोनजी कमेटी के महामंत्री विपिन सिंघई, प्रचार मंत्री विजय धुर्रा ने सांसद को स्मृति चिन्ह भेंट किए।  
धर्मसभा काे किया संबाेधित
मुनिश्री अभय सागर महाराज ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा आचरण को अपने जीवन में उतारने की कला हमने आचार्यश्री से सीखी है। आचार्यश्री के दीक्षा के 52 साल पूर्ण हो गए। मनोरंजन के लिए एक खेल खेलते हैं उसमें 52 पत्ते होते है। इसके अलावा एक जोकर भी होता है, उसे कही भी फिट कर सकते है। बाजी आपके पास आ जाती है। इसी प्रकार यदि संयम रूपी जोकर को आप यहां भी फिट कर दे तो परिभ्रमण से बच सकते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें