पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण:सब्जी और फल ठेले हटाते ही फिर चौड़ी दिखाई देने लगी गांधी पार्क की सड़कें

अशोकनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अव्यवस्थाओं का केंद्र शहर के प्रमुख गांधी पार्क की व्यवस्था सुधारने यातायात पुलिस ने यहां लगने वाले सब्जी व फल ठेलों को हटवा दिया। इससे गांधी पार्क की सड़कें खाली हो गई। ज्ञात रहे गांधी पार्क शहर का मुख्य केंद्र है। शहर के हर इलाके में जाने वाली सड़क इसी से होकर गुजरती है। ऐसे में पूरे शहरभर के वाहनों को दबाव गांधी पार्क पर पड़ता है। इस कारण यहां अक्सर जाम जैसे हालात बन जाते है। इधर, व्यापारियों ने दुकानों के सामने अतिक्रमण कर लिया। पास में ही फल व सब्जी ठेला व्यापारी खड़े हो गए। रही कमी अवैध पार्किंग वालों ने पूरी कर दी थी। मामले को लेकर भास्कर ने मुद्दा उठाया। इस पर यातायात पुलिस ने अस्थाई अतिक्रमण हटवाने के साथ ही वाहनों के आने व जाने के लिए बैरिकेड्स लगाकर अलग अलग रुट तय कर दिए। बावजूद फल व सब्जी ठेलों के कारण व्यवस्थाएं बिगड़ रही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए यातायात प्रभारी अखिलेश राय ने उक्त ठेला व्यापारियों को यहां से हटवा दिया। इससे गांधी हाल पूरा खाली हो गया। ऐसे में वाहनों के दबाव के बाद भी अब गांधी पार्क में वाहन चालक आसानी से रास्ता पार करने लगे है।

हालत सुधर गई है
वाकई गांधी पार्क की हालत सुधर गई है। अब यहां पूरी सड़क खुली होने से हर रुट से आने वाले वाहन आसानी से निकल जाते है। यह व्यवस्था ऐसी ही बनी रहे तो सबको फायदा होगा।
अभिषेक अहिरवार, रहवासी
तुलसी पार्क पर ऐसे हालात
^गांधी पार्क में यातायात पुलिस ने पहल शुरू कर जो सुधार किया। वाकई तारीफ के काबिल है। लेकिन ऐसे ही सुधार की जरूरत अब तुलसी पार्क के पास की है। शहरवासियों को आसानी होगी।
जगदीश बैरागी, दुकानदार

गांधी पार्क को ऐसे ही खाली रखेंगे -
गांधी पार्क को पूरी तरह से खाली रखा जाएगा। ताकि वाहन चारों तरफ से आने वाले वाहनों के लिए आने व जाने में आसानी रहे। ठेले व्यापारियों को स्पष्ट रूप से कह दिया है कि अपनी सहुलियत के हिसाब से शहरी व्यवस्था बनाए रखते हुए वे अन्यत्र ठेले लगाएं। सब्जी व्यापारियों को देखते हुए अब फल व्यापारियों को भी सुधार में सहयोग देना चाहिए।
- अखिलेश राय, प्रभारी यातायात अशोकनगर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें