राजनीति / पूर्व सीएम के पुतला दहन के बाद कांग्रेस का पलटवार-पहले भूमिपूजन हो चुका फिर क्यों पूर्व विधायक से कराया

X

  • पूर्व विधायक बोले कांग्रेस झूठ फैला रही है, करूंगा कानूनी कार्रवाई

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

अशोकनगर. एक दिन पहले गांधी पार्क पर भाजपा ने पूर्व सीएम के पुतले का दहन किया था और पूर्व विधायक ने निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया था। पूर्व सीएम के पुतला दहन के बाद कांग्रेस ने सोमवार को पलटवार करते हुए पूर्व विधायक का घेराव किया। साथ ही जिला प्रशासन पर सामूहिक कार्यक्रमों में पूर्व विधायक को शामिल किए जाने पर आपत्ति जताते हुए राज्यपाल के नाम ज्ञापन तहसीलदार को दिया। इधर पूर्व विधायक का कहना है कि कांग्रेस झूठ फैलाने का काम कर रही है और इसके लिए अब कानूनी विशेषज्ञों से बात करके कार्रवाई करेंगे।
प्रदेश महासचिव दशरथ सिंह रघुवंशी ने बताया कि रविवार कोे पूर्व विधायक जजपाल सिंह ने वार्ड 19 में सीसी खरंजा का भूमि पूजन किया, जिसमें शिलापट्टी भी लगाई थी जबकि उक्त सीसी खडंजा का पूर्व नपा अध्यक्ष व पार्षद ने भूमि पूजन किया था। पूर्व विधायक ने जिला प्रशासन के सहयोग से गैर कानूनी तरीके से सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उनको ही प्रशासन द्वारा इतना महत्व क्यों दिया जा रहा है। जिला प्रशासन भारी गड़बड़ी कर रहा है। गांधी पार्क पर सार्वजनिक रूप से पूर्व सीएम के पुतले का दहन किया, जो 188 धारा का उल्लंघन है। इसके अलावा पूर्व विधायक ने सीएमओ के साथ तालाब का निरीक्षण किया। जबकि वे किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं हैं। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम नारायण शर्मा, राजेन्द्र सिंह कुशवाह, दीपक सोनू सुमन, जिलाध्यक्ष हरि सिंह रघुवंशी, ब्लॉक अध्यक्ष सुधीर शर्मा, ब्लॉक अशोकनगर शहर अध्यक्ष रितेश जैन मौजूद थे।

कांग्रेस सिर्फ झूठ फैला रही है। झूठ फैलाने वाले कांग्रेसियों पर कार्रवाई के लिए मैं विधि विशेषज्ञों से सलाह ले रहा हूं। भाजपा सरकार द्वारा कराए विकास कार्यों से कांग्रेस बौखला गई है। रही बात वार्ड 19 में निर्माण कार्यों की तो वर्क ऑर्डर 17 मार्च के बाद जारी हुए थे। जबकि परिषद का कार्यकाल 8 जनवरी को समाप्त हो गया था। सीएमओ के आमंत्रण पर ही भूमि पूजन के लिए गया था।
जजपाल सिंह, पूर्व विधायक।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना