पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिंता की बात:सड़कों पर बैठे मवेशी से खुद बचिए ये गोशाला बनने के बाद ही उठेंगे

अशोकनगर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रमुख सड़कों, चौराहों और कॉलोनियों में मवेशी के कारण हो रहे हादसे

शहर की सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में आवारा मवेशी घूम रहे हैं। इन मवेशियों के कारण स्थानीय रहवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मवेशियों के आए दिन हो रहे सड़कों हादसों में लोग गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं। इसके बाद भी प्रशासन ने शहर सहित ग्रामीण अंचल में गोशालाओं को शुरू नहीं किया है। शहर और क्षेत्र में गोशाला नहीं होने के कारण आवारा मवेशी शहर की सड़कों पर घूमते रहते हैं। इन मवेशियों के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में किसान अपनी फसलों को बचाने के लिए रोजाना ग्रामीण क्षेत्र में घूम रहे आवारा मवेशियों को पकड़कर शहर में छोड़ जाते हैं। इसके साथ ही कई गांव में लोग आवारा मवेशियों को सड़कों पर छोड़ देते हैं। यह मवेशी रात भर हाइवे और मुख्य सड़कों पर बैठे रहते हैं। इसके कारण आए दिन रात में वाहन चालक हादसों का शिकार हो जाते है। कई बार हादसों में आवारा मवेशियों की भी मौत हो जाती है या गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं।

आवारा मवेशियों के कारण लगता है जाम
शहर की सड़क पर बैठे और विचरण रते आवारा मवेशियों के कारण आए दिन मुख्य सड़क पर जाम लग जाता है। यह मवेशी शहर के बस स्टैंड, शहीद पार्क, मुख्य चौराहे पर दिन भर घूमते रहे हैं। हाट बाजार के दिन बाजार से सब्जी और अन्य सामान खरीदकर जाते लोगों के हाथ से सब्जी और खाद्य सामग्री सींग मारकर छीन लेते हैं। वहीं बाजार में बाइक पर टंगे थैले में रखी सामान को भी सींग फंसा कर फाड़ कर बाइक पर टंगी सामग्री को नष्ट कर देते हैं। वहीं रात में सड़क पर मवेशियों के बैठने के कारण हादसों की आशंका रहती है।

नहीं बनी गोशाला
नगर परिषद ने शहर की जेल बिल्डिंग में गोशाला बनाने की तैयारी कर ली थी। परिषद ने प्रस्ताव ठहराव होने के बाद प्रशासन को स्वीकृति के लिए भेज दिया था। जेल बिल्डिंग में गोशाला के लिए सभी तैयारी भी पूरी हो गई थी। लेकिन प्रशासन ने स्वीकृति नहीं दी थी। इससे नगर परिषद द्वारा की गई सभी तैयारियां व्यर्थ चलीं गई। इससे सड़क पर घूम रहे मवेशियों के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें