पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्कर में समाचार प्रकाशन के बाद शुरू हुआ कार्य:जनपद परिसर में सुरक्षा के लिए बन रही बाउंड्रीवॉल, अब खड़े नहीं होंगे वाहन

अशोकनगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जनपद परिसर में बाडंड्रीवॉल का निर्माण करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जनपद परिसर में बाडंड्रीवॉल का निर्माण करते कर्मचारी।
  • सौंदर्यीकरण के लिए परिसर में लगाए जाएंगे आकर्षक पेड़ पोधे

जनपद परिवार में कई सालों बाद प्रशासन ने बाउंड्रीवाल का निर्माण शुरू कर दिया। इससे तहसील और जनपद परिसर में बाहरी लोगों का आना-जाना नहीं होगा। साथ ही तहसीलदार परिसर में बाजार में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोग अपने दोपहिया और चार पहिया वाहनों खड़ा कर देते थे। इससे तहसील परिसर में आने वाले लोगों को भारी परेशानी होती थी।

तहसील परिसर में चारों तरफ बाउंड्रीवाल बनने से तहसील क्षेत्र में आवारा मवेशियों का भी प्रवेश नहीं हो पाएगा। वहीं बाजार में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोग भी अपने वाहनों को तहसील परिसर में खड़ा नहीं कर सकेंगे। इससे तहसील परिसर में आने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

जनपद अध्यक्ष राजकुमारी जाटव एवं जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेंद्र यादव (जीतू) महुअन के अथक प्रयासों से जनपद परिसर में बाउंडरी सहित अन्य महत्वपूर्ण निर्माण कार्य कराएं जा रहे हैं। अध्यक्ष प्रतिनिधि जीतू यादव ने बताया कि जनपद परिसर में बाउंड्रीवाल का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया है, उन्होंने बताया कि बाउंड्रीवाल एवं शौचालय का निर्माण कार्य पूरा होने के पश्चात जल्द ही परिसर में लगे हुए वृक्षों के चारों ओर भी सीमेंट के गोल घेरे बनाकर आने जाने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की जाएगी। ताकि पेड़ों की छांव में लोग बैठकर तहसील न्यायालय में अपने कार्यों को पूर्ण करवा सकेंगें।

खबर प्रकाशन के बाद कराया काम: इस समस्या को लेकर दैनिक भास्कर अखबार ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेंद्र यादव ने बताया कि दैनिक भास्कर में खबर प्रकाशन के दो दिन बाद ही 5 जुलाई से हमने निर्माण कार्य शुरू करवा दिया था।

इस कार्य की निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत केशुपुर रहेगी। इसका निर्माण कुल 39 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा। इसमें बाउंडरी बाल, सुलभ शौचालय, जनपद कार्यालय, जनपद परिसर में मौजूद आवास का जीर्णोद्धार, शॉपिंग काम्पलेक्स आदि का निर्माण कराया जाएगा।

सौंदर्यीकरण के लिए लगाएंगे आकर्षक पेवर्स
एसडीएम विजय यादव ने बताया कि जनपद परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए परिसर में सुंदर पेड़ों को लगाने के साथ सीमेंट के पेवर्स लगाकर परिसर को आकर्षक बनाया जाएगा। साथ ही इसमें पेड़ पौधों भी लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...