अनदेखी / थोक सब्जी मंडी में लग रही भीड़, व्यापारी और सब्जी विक्रेता नहीं लगा रहे मास्क

Bulk vegetable market crowds, traders and vegetable vendors are not applying masks
X
Bulk vegetable market crowds, traders and vegetable vendors are not applying masks

  • जिले में मरीज बढ़ने के बाद भी लोग नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

अशोकनगर. कोरोना महामारी के संक्रमण को बचाने के लिए प्रशासन ने देश भर में लॉकडाउन लगाया था। लॉकडाउन हटने के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गए हैं। ऐसे में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने और सैनिटाइजेशन का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इसके बाद भी क्षेत्र में लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क लगा रहे हैं।
लोगों की लापरवाही के कारण क्षेत्र में कोरोना वायरस महामारी का संक्रमण फैल सकता है। इसके बाद भी शहर में किराना दुकानों, शासकीय कार्यालयों, बैंकों, सार्वजनिक स्थानों, दोपहिया, चार पहिया और लोडिंग वाहनों में लोगों की भीड़ लग रही है। बैंकों में लोगों के खातों में शासन की योजनाओं का पैसा जमा हो गया है। इस पैसे को निकालने के लिए लोगों की भारी भीड़ बैंकों में लग रही है। यही स्थिति कियोस्क सेंटर और एटीएम में भी हैं। बैंकों और एटीएम में अपने पैसे निकालने के लिए लोग सुबह से ही लाइन लगा लेते हैं। यह लोग बैंक के मुख्य द्वारा भीड़ लगाकर खड़े हो जाते हैं। ऐसे में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने से महामारी फैलने का डर लगा रहता है।
थोक सब्जी में लग रही भारी भीड़
कस्बे में पुरानी गल्ला मंडी परिसर में थोक सब्जी मंडी लग रही है। थोक सब्जी मंडी में खरीददारी करने के लिए सुबह से ही थोक सब्जी विक्रेताओं, आड़तियों, कमीशन एजेंट, फुटकर सब्जी विक्रेताओं और किसानों की भारी भीड़ लग जाती है। सब्जी की बोली लगाते समय यह लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखते हैं। एक-एक फड़ के आगे सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी रहती है। यह लोग न तो अपने मुंह पर मास्क लगाते हैं और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं। सब्जी मंडी में यदि कोई एक व्यक्ति ही कोरोना संक्रमित आ गया तो वह न जाने कितने लोगों को संक्रमित करेगा। सब्जी मंडी में शासन द्वारा बनाई गई व्यवस्था पूरी रह से फेल हो गई है। मंडी में आने वाले लोग अपने हाथों को सैनिटाइज भी नहीं करते हैं।

बैंकों के सामने लग रही लोगों की भारी भीड़
अशोकनगर | जिले में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। इसके बाद भी लोग कोरोना वायरस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लॉकडाउन हटने के बाद प्रशासन सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में सख्ती नहीं दिखा रहा है। शहर में लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए ही बाजार में घूम रहे हैं। अधिकतर दुकानों पर लोगों के हाथों को सैनिटाइज कराने के लिए सैनिटाइजर नहीं रखे जा रहे हैं। बैंकों में जमा रुपए निकालने और रुपयों को जमा करने के लिए सुबह से ही बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ लग रही है। रविवार को छुट्‌टी के बाद सोमवार को बैंक खुलते ही बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। गुरुद्वारे के सामने रघुवंशी गली में स्थित बैंक ऑफ इंडिया में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ दिनभर बैंक के बाहर लगी रही। इस दौरान अधिकतर लोग अपने मुंह पर मास्क भी नहीं लगाए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना