पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परीक्षा परिणाम:98.48% रहा सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट, पिछले साल से 4.28% ज्यादा

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 3 स्कूलों का परीक्षा परिणाम रहा शतप्रतिशत, जबकि बचे स्कूलों में 5 बच्चों की आई सप्लीमेंटरी

सोमवार को सीबीएसई 12 वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। इस वर्ष जिले के 7 स्कूलों से कुल 330 बच्चें परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें से 325 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। जबकि बचे 5 छात्रों में सभी छात्रों की सप्लीमेंटरी आई है। यानी इस वर्ष जिले में सीबीएसई का परीक्षा परिणाम 98.48 फीसदी रहा जो पिछले साल की तुलना में 4.28 फीसदी अधिक रहा। पिछले वर्ष सीबीएसई 12 वी का परिणाम 94.2 फीसदी रहा था।

कोई एक टॉपर नहीं बन पाया
सोमवार को सीबीएसई बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। इस बार जिले के 7 स्कूलों के परीक्षा परिणामों में खास बात यह रही कि कोई एक टॉपर नहीं बन पाया। हालाकि अलग-अलग संकाय में जरूरी विद्यार्थियों के सर्वाधिक अंक आए हैं। लेकिन 7 छात्र-छात्राओं के एक जैसे अंक आए हैं। 
इसलिए जिले में इस बार अंकों के प्रतिशत के आधार पर 7 अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थी अव्वल रहे, जिन्होंने 95.2 फीसदी अंक प्राप्त किए।

इस बार के नतीजों में 95.2 फीसदी पर थमा अंकों का मीटर
इस वर्ष सीबीएसई परीक्षा परिणामों की सबसे खास बात यह रही कि कोई एक छात्र टॉपर नहीं बन सका। जिले में सर्वाधिक अंक प्राप्त 95.2 फीसदी रहे जो 4 विद्यार्थियों ने प्राप्त किए। इसी तरह 95 फीसदी अंक दो विद्यार्थियों ने प्राप्त किए। हालाकि 95.2 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले 4 विद्यार्थियों में से एक विद्यार्थी कला संकाय का भी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें