पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:3-4 दिन में बारिश के आसार, पारा 35.20 पर

अशोकनगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बारिश की खेंच से खरीफ को खतरा, गर्मी और उमस भी कर रही परेशाान

मंगलवार की दोपहर बाद आसमान पर बादल छाए। ठंडी हवाएं भी चलीं लेकिन मात्र 5 मिनट की बूंदाबांदी के बाद आसमान फिर साफ हो गया और धूप निकलने लगी। अंचल में पिछले 1 हफ्ते से बारिश की खेंच से गर्मी और उमस बढ़ने के अलावा खरीफ फसल को खतरा बनने लगा है। हालाकि मौसम विशेषज्ञ आगामी 3 से 4 दिनों बाद हल्की बारिश का दौर शुरू होने की बात बोल रहे हैं।
मौसम विशेषज्ञ डा. एसएस तोमर ने बताया कि गुजरात की तरफ की हवाएं चलने की वजह से मानसून वहीं घूमकर इकट्‌ठा हो गया है। यहीं वजह है कि बारिश के लिए लंबी खेंच बन गई है। हवाएं रुकने की वजह से डंबल वहीं बना हुआ है। लेकिन तीन से चार दिन में हवाएं चालू होते ही अंचल में औसत बारिश हो जाएगी। डा. तोमर ने बताया कि इस बीच तेज बारिश का दौर तो नहीं रहेगा लेकिन हल्की बारिश होती रही। वहीं इस बीच अगर कोई नया सिस्टम जनरेट होता है तो तेज बारिश का दौर भी शुरू होने की संभावना है।
तापमान में बढ़त जारी
इधर बारिश न होने की वजह से तापमान में वृद्धि हो रही है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। 
वहीं न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य की तुलना में 1.5 डिग्री रहा। इस दौरान सुबह की आर्द्रता 85 और शाम की 92 फीसदी रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें