पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बजट पर चर्चा:चंदेरी की साड़ियों को बढ़ावा दिया जाएगा

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बजट की अच्छाई बताने आए सांसद, क्षेत्र को क्या मिलेगा यह नहीं बता पाए

केंद्रीय बजट की अच्छाइयां बताने शनिवार को सांसद डॉ. के.पी. यादव ने प्रेसवार्ता की। विभागों के लिए प्रस्ताविक किए बजट का हवाला देते हुए उन्होंने इसे लोक लुभावन करार दे दिया। लेकिन इससे अपने लोकसभा क्षेत्र को क्या मिलने की उम्मीद है। इसका जवाब ही नहीं दे सके।

सांसद ने बजट की जानकारी देने के लिए दोपहर 3 बजे रेस्ट हाऊस में प्रेसवार्ता आयोजित की। बाकायदा शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, रेलवे व डेवलपमेंट के लिए बजट में शामिल राशि भी बता दी। लेकिन इन विभागों के लिए तय प्रस्तावित राशि से जिले को क्या मिलने की उम्मीद है यह नहीं बताया। पूछने पर उन्होंने कहा यह तो केंद्रीय बजट होता है। बाद में राज्य स्तर से डिमांड के आधार पर तय होने की बात कही। यहां से शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य कामों की मांग की गई है। प्रस्तावाें को बजट से उम्मीद है या नहीं यह स्पष्ट नहीं कर सके।

किसान आंदोलन का जवाब टाल गए
किसान आंदोलन को लेकर पूछे गए सवाल को सांसद यादव डाल गए। आंदोलन सही है या गलत इसका स्पष्ट जवाब नहीं दिया। बात को घुमाते हुए उन्होंने कहा आंदोलन सिर्फ हरियाणा और पंजाब के लोग की हर रहे है। अन्य प्रदेशों में आंदोलन जैसी कोई बात नहीं है।

चंदेरी की साड़ियों को प्रमोट करने का भरोसा
सांसद ने चंदेरी साडिय़ों को विश्वभर में प्रमोट करने के लिए पहल शुरू होने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि वैसे तो चंदेरी साडियां पहले ही वर्ल्ड फेमस है, लेकिन इसे और अच्छे तरीके से प्रमोट करेंगे। ताकि एक्सपोर्ट बढ़े और बुनकरों को ज्यादा
फायदा हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें