पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:शहर के व्यवसायी ग्वालियर में पॉजिटिव मिले, राहत: 88 में से 6 केस ही एक्टिव बचे

अशोकनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेरिकेड्स लगाकर बनाया गया कंटेनमेंट जोन।
  • जिले के 5 मरीज भोपाल और ग्वालियर में 1 भर्ती

शहर में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बनाए आइसोलेशन वार्ड में अब एक भी एक्टिव केस नहीं बचा है। जिले में फिलहाल अब 6 एक्टिव केस बचे हैं, इनमें से 5 मरीज भोपाल और एक मरीज ग्वालियर में भर्ती है। शुक्रवार की रात आई रिपोर्ट में शहर के शांतिनाथ मंदिर के पास रहने वाले एक व्यवसायी ग्वालियर में पॉजिटिव निकले, जिनकी सैंपलिंग भी ग्वालियर में ही हुई थी।

जिले में कोरोना संक्रमितों की रिकवरी तेजी से हो रही है। अब तक मिले 88 संक्रमितों में से 6 ही एक्टिव केस बचे हैं। जिला अस्पताल में भर्ती सभी कोरोना पॉजिटिव की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनको होम क्वारेंटाइन की सलाह देते हुए छुट्‌टी दे दी गई है। शुक्रवार की देर रात आई रिपोर्ट से भले ही संक्रमितों की लिस्ट में इजाफा हुआ। लेकिन जो मरीज पॉजिटिव निकले वे स्वास्थ्य खराब होने पर पहले ही भोपाल चले गए थे जहां सैंपलिंग के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उनको भर्ती किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिजनेस के सिलसिले में पॉजिटिव निकले व्यक्ति का सिरोंज, विदिशा सहित अन्य जगह टूर का काम था। जानकारी लगते ही मरीज के घर को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया है। वहीं परिजनों के सैम्पल भी शनिवार को लिए गए।

212 सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव

शुक्रवार की देर रात ग्वालियर से 212 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें से सभी सैम्पल निगेटिव निकले। उल्लेखनीय है कि इन सैंपलों में कई लोग ऐसे थे जो कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के पहले संपर्क में आए थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें