पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन का जायजा:वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे कलेक्टर, मरीजों से मोबाइल पर की बात

अशोकनगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड केयर सेंटर शुरू करने के निर्देश दिए

बुधवार को जिला चिकित्सालय सहित उप स्वास्थ्य रांवसर और तरावली पहुंचकर कोरोना वैक्सीनेशन का जायजा लिया। जिला चिकित्सालय में आइसोलेशन सेंटर, कमांड कंट्रोल सेंटर, आयुष्मान कार्ड कक्ष की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। मरीजों को दी जाने वालों दवाओं एवं होम क्वारेंटाइन के संबंध में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

पॉजिटिव मरीजों से मोबाइल से की बात: कलेक्टर वर्मा ने पॉजिटिव मरीजों से मोबाइल से बात की। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मरीज अपने परिवार से दूरी बनाकर अलग कमरे में रहें। उन्होंने मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं एवं दवाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पॉजीटिव मरीज चिंता न करें, निश्चित होकर नियमित रूप से दवा का सेवन करें।

कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान जीएनएम प्रशिक्षण केन्द्र पहुंचकर कोविड केयर सेंटर प्रारंभ करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। उन्होंने कहा कि अविलंब इस सेंटर को तैयार कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जाए। साथ ही पर्याप्त स्टाफ की उपलब्धता कराई जाए।

कलेक्टाेरेट से कृषि विभाग पलकटोरी रोड पर शिफ्ट
अब तक कलेक्टाेरेट बिल्डिंग में संचालित हो रहे कृषि विभाग की खुद की बिल्डिंग बन जाने के बाद बुधवार को वहां शिफ्ट हो गया। नया कार्यालय पल कटोरी रोड स्थित सीएमएचओ कार्यालय के पीछे बनकर तैयार हो गया है। बुधवार को विभागीय अधिकारियों ने अपने फर्नीचर भी नए दफ्तर में रखवा लिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें