पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:कांग्रेस का आरोप- रिटर्निंग ऑफिसर भाजपा के एजेंट, जज्जी बोले- कांग्रेसियों के ज्यादा खास

अशोकनगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेसवार्ता को संबोधित करते कांग्रेस के चुनाव प्रभारी निशंक जैन।
  • बिना अनुमति की थी बैठक, इसलिए सचिवों के साथ भाजपा प्रत्याशी जज्जी पर मामला दर्ज

एफएसटी टीम को वेदांत भवन में पंचायत सचिवों के साथ भाजपा प्रत्याशी की बैठक जांच में असत्य मिली। भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी झांकी में आए थे। जो ऊपर सचिवों की अपने बीमार साथी की मदद के लिए चल रही बैठक में दो मिनट के लिए अभिवादन कर चले गए। लेकिन बिना अनुमति के सचिवों की बैठक होना और उसमें प्रत्याशी का पहुंचना आचार संहिता का उल्लंघन माना गया। इस मामले में रविवार को कोतवाली में जज्जी सहित कुछ पंचायत सचिवों पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।

बीती शाम वेदांत भवन में भाजपा प्रत्याशी के साथ पंचायत सचिवों की बैठक मामले में रविवार को एफएसटी टीम प्रभारी आशीष कुमार तिवारी ने मामले की जांच के बाद जज्जी सहित कुछ पंचायत सचिवों पर प्रकरण दर्ज कराया है। टीम प्रभारी ने कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज कराई जिसमें बताया कि पंचायत सचिव बीमार साथी की मदद के लिए वेदांत भवन में बैठक कर रहे थे। बैठक के बाद वे जा रहे थे तभी झांकी में आए भाजपा प्रत्याशी दो मिनट अभिवादन करने के लिए आना पाए गए। पंचायत सचिवों के साथ जज्जी का कृत्य आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए एफआईआर दर्ज की गई।

भाजपा प्रत्याशी बोले- राम के नाम से परहेज करने वालों को अब मां दुर्गा की झांकी में जाना भी नहीं आ रहा रास

भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी ने कांग्रेस के लगाए आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि वे उनके मित्र जो वेदांत भवन के पीछे रहते हैं उनके यहां संपर्क के लिए गए थे। इसी बीच झांकी आयोजक ललित नामदेव को पता चला कि मैं वहां आया हूं तो वे मेरे पास आए और कहा कि मेरे यहां झांकी लगी है, पहली दिन आरती कर जाएं। जब पहुंचा तो आरती में समय था। करीब 25 मिनट बैठने के बाद दूसरे स्थान पर जाना था इसलिए मैं क्षमा मांगकर वापस आने लगा।

वापसी में कुछ प्रशासनिक अधिकारी अंदर जाते हुए दिखे। बाद में पता चला कि वहां ये हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों का आरोप है कि रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें फोन किया तो वे कांग्रेसियों के अधिक खास हैं, जो उनको पूरी बात बता रहे हैं। जज्जी ने कहा कि अगर उसी दौरान मुझे बुलाकर पूछते तो सच्चाई सामने आ जाती। उन्होंने कहा कि गंजबासौदा की जनता निशंक जैन को रिजेक्ट कर चुकी हैं इसलिए वे यहां मनोरंजन के लिए आए हैं।

विकास के मुद्दे भूलकर शिकवा-शिकायतों में उलझें दल

उपचुनाव के इस समर में विकास के मुद्दे धीरे-धीरे लुप्त हो रहे हैं। जैसे-जैस मतदान की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे शिकवा-शिकायतों के साथ आरोप-प्रत्यारोप का दौर बढ़ने लगा है।

एफआईआर के 35 मिनट बाद कांग्रेस ने की प्रेसवार्ता रिटर्निंग ऑफिसर को बताया भाजपा का एजेंट

सुबह 11.55 बजे कोतवाली में एफआईआर दर्ज हुई। इधर करीब 35 मिनट बाद कांग्रेस के अशोकनगर विधानसभा प्रभारी निशंक जैन ने प्रेसवार्ता आयोजित की। इसमें उन्होंने बताया कि बीती शाम भाजपा प्रत्याशी 7.25 बजे वेदांत भवन पहुंचे। हमारी शिकायत के बाद 7.55 बजे रिटर्निंग ऑफिसर सहित टीम का आना हुआ और दो मिनट बाद श्री जज्जी वहां से चले गए। उन्होंने आरोप लगाए कि रिटर्निंग ऑफिसर ने भाजपा प्रत्याशी को मीटिंग से निकलने की खबर दी। श्री जैन ने आरोप लगाए कि आरओ भाजपा प्रत्याशी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। उनके रहते हुए निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। इसकी शिकायत भारतीय निर्वाचन आयोग, राज्य निर्वाचन आयोग में भी की गई है।

कांग्रेस प्रत्याशी आशा दोहरे के सगे भाई देवेंद्र ने साथियों के साथ संगठन मंत्री के समक्ष भाजपा में हुए शामिल

जिले की राजनीति में रविवार को एक बड़ा उलटफेर हुआ। कांग्रेस प्रत्याशी आशा दोहरे के बड़े भाई देवेंद्र दोहरे ने अपनी बहन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कई साथियों के साथ भाजपा की सदस्यता ले ली। मप्र के संगठन मंत्री सुहास भगत और सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा के समक्ष सदस्यता लेकर श्री दोहरे ने अपनी बहन पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर दबाव भी आया कि अपनी बहन से बात करो। लेकिन उन्होंने मुनासिब नहीं समझा। अब भाजपा की सदस्यता लेकर वे जज्जी भैया के लिए काम करेंगे। वहीं कांग्रेस द्वारा किसी दबाव में भाजपा की सदस्यता लेने के मामले में उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर किसी का दबाव नहीं चलता न किसी के दबाव में हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें