पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के प्रति जागरुकता:कोरोना के वारियर्स पर घरों से बरसाए फूल, गीतों से चेताया

अशोकनगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाॅकडाउन का पालन कराने के लिए अलग-अलग वेष धरकर सड़क पर आए लोग

चंदेरी में देशभर में फैले कोरोना से बचने के लिए लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने वाले पुलिसकर्मी जब राजपुर गांव में पहुंचे तो वहां लोगों उन पर फूल बरसाए। थाना प्रभारी पूनम सेलर सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर लोगों ने अपने घरों की गैलरी और छतों से फूल बरसाए। लोगों ने कहा पुलिस और डॉक्टर हर समय हमारी सुरक्षा के लिए लगे हुए हैं। इसलिए पुलिस पर पुष्प वर्षा की है।

चंदेरी में मां जागेश्वरी रसोई के स्वयंसेवी और प्रशासन के साथ-साथ रंगकर्मी अरुण तिवारी ने यमराज रूप धरकर लोगों को जागरूक किया। उन्होंने माइक से लोगों से कहा अगर आपको कोरोना जैसी महामारी से बचना है तो आप अपने घरों में रहिए। अपने हाथों को बार-बार धोने के साथ एक-दूसरे से डिस्टेंस बनाकर रहिए। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो तो मुझे मजबूरन आप लोगों को अपने साथ ले जाना पड़ेगा। इसके बाद यमराज जोर का ठहाका लगाता है। इस दाैरान एसडीएम देवेन्द्र सिंह, नायब तहसीलदार सोनम शर्मा, नायक तहसीलदार विनीत गोयल, एसडीओपी लक्ष्मी सिंह, थाना प्रभारी संजीव तिवारी मौजूद रहे। अशोकगनर में काले कपड़े पहने कर कोरोना का खतरा बताया और लोंगों से घरों में रहने को कहा।

बाहर निकले तो सीधा इलाहबाद में मिलोगे
चंदेरी में यमराज की पोशाक पहने रंगकर्मी ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा घर पर रहोगे तो बार-बार मिलना होगा परिवार से लेकिन लॉकडाउन का उल्लंघन कर बाहर निकले तो सीधा इलाहाबाद ही मिलोगे।

काले कपड़े पहनाकर बताया कोरोना संक्रमण 
‌वहीं कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए पुलिस नए-नए प्रयोग कर रही है। शनिवार को शहर के देहात थाना क्षेत्र की पिछड़ी बस्तियों में पहुंचकर पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए न केवल गीत गाए बल्कि एक व्यक्ति को काले कपड़े पहनाकर कोरोना वायरस का रूप दिया। इसके ऊपर स्लोगन लिखा था कि मैं हूं कोरोना वायरस, मुझसे बचना है तो घरों में रहो। एएसपी हेमलता कुरी के साथ देहात थाना पुलिस ने एक डीजे तैयार करवाते हुए संगीत पर एसपी रघुवंशी भदौरिया के लिखे गीतों के बोल गाए। इस दौरान लोगों को बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए शपथ में दिलाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें