पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुजुर्ग के शव को अपनों की तलाश...:आधार कार्ड से गांव लेकर पहुंचे डेडबॉडी, ग्रामीण बोले- ये हमारे गांव का नहीं

अशोकनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मौत के बाद बुजुर्ग की डेडबॉडी अपनों की तलाश कर रही है। दो दिन पहले 45 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी उसके आधार कार्ड पर जिस गांव का पता लिखा था उस गांव मेें उसकी डेड बॉडी लेकर शव वाहन पहुंची तोे गांव के लोगों ने उसे पहचानने से ही मना कर दिया। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि उसके परिवार के लोग उसी गांव में रहते हैं। जबकि गांव के लोग उसे पहचानने से इनकार कर रहे हैं। ऐसेे में डेड बॉडी को शव वाहन फिर से अस्पताल लौटाकर ले आई और गुरुवार को प्रबंधन की ओर से अंतिम संस्कार किया जाएगा। दरअसल मुलायम सिंह उर्फ बालक दास पुत्र महाराज सिंह यादव 45 साल निवासी खोक्सी, करीब 5 साल पहले बाबा बन गया था और खेरखाड़ी के मंदिर पर रहने लगा था। जिसे 17 नवम्बर को पेट में दर्द हुआ था जिसका इलाज करवाने के लिए बहादुरपुर अस्पताल गया था। 19 नवंबर को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, चेकअप में पता चला उसकी आंत फट गई, जिसकी मंगलवार को मौत हो गई। चूंकि उसके साथ उसके परिवार का कोई सदस्य नहीं आया था इसलिए पुलिस ने शव को पीएम कक्ष में रखवा दिया।

पूर्व सरपंच बोले- हमारे गांव का नहीं है
गांव के पूर्व सरपंच थान सिंह ने कहा इस नाम का हमारे गांव में कोई भी व्यक्ति नहीं है तो उसकी डेडबॉडी लेने का तो सवाल ही नहीं उठता। शव वाहन के ड्राइवर जयप्रकाश ने बताया कि जब डेड बॉडी लेकर गांव गया तो लोगों ने उसे पहचानने से मना कर दिया और कहने लगे इसे यहां मत निकालो। पूर्व सरपंच, चौकीदार किसी ने नहीं पहचाना।

सिविल सर्जन बोले- हम करवाएंगे अंतिम संस्कार
सिविल सर्जन डॉ. हिमांशु शर्मा ने बताया बहादुरपुर बीएमओ ने संबंधित व्यक्ति की पहचान खोक्सी की होना बताई थी। जिसके बाद पीएम कराकर डेड बॉडी को बुधवार सुबह 10 बजे भिजवा दिया लेकिन उसके परिवार, गांव के लोगों ने उसे पहचानने से मना कर दिया और शव वाहन को वापस लौटा दिया। जिसका अंतिम संस्कार गुरुवार को करवाएंगेे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser