पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लेटलतीफी:बस स्टैंड से इमली चौराहे तक नाली निर्माण का काम बंद, अधूरे काम से परेशान हाे रहे रहवासी

अशोकनगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठेकेदार की मनमानी के कारण परेशान हो रहे रहवासी, जिम्मेदार बोले-जल्द कराएंगे काम

प्रशासन बस स्टैंड से इमली चौराहे तक मुख्य सड़क के दोनों तरफ नाली का निर्माण करवा रहा है। इस नाली का निर्माण कार्य पिछले कई दिनों से बंद पड़ा है। इस कारण स्थानीय रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नाली निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितताओं की शिकायत कई बार स्थानीय रहवासियों ने जिम्मेदार अधिकारियों से की है। इसके बाद भी नाली निर्माण का कार्य गुणवत्ता से नहीं किया जा रहा है। शहर की मुख्य सड़क के दोनों तरफ बन रही नाली लोगों की परेशानी बन रही है। इसकी वजह ठेकेदार की मनमानी पर प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करना है। ठेकेदार ने कई जगह नाली का निर्माण तो कर दिया लेकिन उसे ढंका नहीं है। इस कारण खुली नाली में गिरकर लोग घायल हो रहे हैं। ठेकेदार ने इमली चौराहे पर पुलिया के पास स्लैब तो डाल दिया लेकिन उसके आसपास 6 फीट गहरे गड्ढे खुले छोड़ दिए हैं। रात के समय यह गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं। इस कारण यहां से निकलने वाले लोग कई बार गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं। ठेकेदार ने मनमानी पूर्वक काम करते हुए नाली की स्लैब इतनी ऊंची डाल दी है कि वहां से दोपहिया वाहन निकल नहीं पाते हैं। लोगों को चक्कर लगाकर सड़क के दूसरी तरफ जाना पड़ता है।

शिकायत के बाद भी नहीं की गई कोई कार्रवाई लोगों ने इसकी कई बार शिकायत की है। इसके बाद भी लोगों की समस्या का निदान नहीं हुआ। समस्याओं का समाधान नहीं होने के कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। नाली निर्माण का काम अभी बंद है। अधूरे काम के कारण लोगों को परेशानी हो रहे हैं। ठेकेदार नाली निर्माण के काम को बहुत धीमी गति से कर रहा है। इससे लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

खुली नाली में गिरकर घायल हो रहे नागरिक, फिर भी नहीं दे रहे ध्यान
ठेकेदार नाली निर्माण का काम मनमानी पूर्वक कर रहा है। ठेकेदार ने नाली का निर्माण तो कर दिया लेकिन नाली बनाने के बाद उस पर आरसीसी के ढक्कन नहीं रखे। नाली बनाने के बाद नाली के पास हुए गड्ढों का भराव भी नहीं किया है। रात के समय यह गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं। इससे कई बार स्थानीय रहवासी इन गड्ढों में गिरकर घायल हो जाते हैं। लोगों ने कई बार इसकी शिकायत की है लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

विवादों में रहा नाली निर्माण का कार्य
नाली निर्माण का कार्य शुरू से ही विवादों में रहा है। स्थानीय रहवासियों ने कई बार इसकी लिखित शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों सहित राज्यमंत्री से की है। मगर ठेकेदार पर आज तक जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे ठेकेदार के हौसले बुलंद हैं और वह मनमानी पूर्वक सड़क बनाने का काम कर रहा है।
नाली निर्माण की कराई जाए जांच, सामने आ सकती है अनियमितता
रहवासियों ने प्रशासन से इस नाली निर्माण की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। लोगों को कहना है कि यदि नाली निर्माण कार्य की जांच कराई जाती है तो इसमें बड़ी अनियमितताएं सामने आ सकती हैं, क्योंकि यह निर्माण कार्य इस्टीमेट के हिसाब से नहीं किया गया।
जल्द शुरू कराया जाएगा निर्माण लोगों को नहीं होने देंगे परेशान
^सीमेंट की गाड़ी नहीं आने के कारण कार्य बंद है। एक-दो दिन में सीमेंट की गाड़ी आ जाएगी। इसके बाद नाली निर्माण का काम चालू करा दिया जाएगा। जिस जगह पर नाली छूट गई है, वहां पर भी नाली का काम कराया जाएगा। लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।
कुलदीप नरवरिया, उपयंत्री, नगर परिषद मुंगावली

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें