पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेंगलुरु के हॉस्टल में कर्मचारी पर शोषण का आरोप:माधौगढ़ के चार बच्चों को छुड़ाकर लाए परिजन, जांच के लिए अशोकनगर पहुंची कर्नाटक पुलिस

अशोकनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मनिहारी का काम करने बेंगलुरु जाने वाले माधौगढ़ के बच्चों को शिक्षा देने के नाम पर प्रताड़ित करने व शोषण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। परिजनों को पता चलने पर लड़-झगड़कर वे पिछले माह 4 बच्चों को अशोकनगर के ग्राम माधौगढ़ ले गए।

इधर, कुछ अन्य बच्चों ने हॉस्टल से निकलकर बेंगलुरु में भी एनजीओ कर्मचारी की शिकायत कर दी। मामले में पुछताछ के दौरान बेंगलुरु पुलिस को अशोकनगर जिले के बच्चों के साथ भी ऐसी वारदात होने की जानकारी मिली। इस पर दो सब इंस्पेक्टर बकास और नागेश, आरक्षक अर्चना के साथ बुधवार को मादौगढ़ पहुंचे।

उन्होंने बच्चों व परिजनों से चर्चा की और जांच के लिए बच्चों को ले जाने की बात कही। इसके लिए पुलिस ने जिला बाल कल्याण समिति के सदस्यों से भी अनुमति मांगी है। पीड़ित परिजनों की शिकायत पर भादौन चौकी पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

अन्य बच्चे भी हॉस्टल में अभी एनजीओ के पास ही है
पूछताछ के दौरान मौके पर पहुंचे बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ओपी शर्मा, सदस्य राजकुमार रघुवंशी, विष्णु बिरथरे, मुक्ति परमार और अर्चना शर्मा भी पहुंचे। अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि गांव के एक समाज विशेष के लोग मनिहारी का काम करने बेंगलुरु जाते है। उन्हीं के बच्चों को वहां के एक एनजीओ ने पढ़ाने के बहाने हॉस्टल में रखा है। अभी गांव के कुछ अन्य बच्चों को भी हॉस्टल मंे होने की बात सामने आ रही है।

बच्चों की मां ने सुनाई दास्तां
पीड़ित बच्चों की मां ने कहा कि मनिहारी का काम करते हुए हम वहीं शनि मंदिर के पास खाली पड़ी जगह पर झोपड़ी बनाकर रह रहे थे। करीब 3-4 साल पहले वहां एक मैडम आई और बच्चों को खाने की सामग्री दी। फिर बच्चों को पढ़ाई करवाने की बात कही। सभी बच्चों के कहने पर हमने बच्चों को उनके साथ भेज दिया। वहां काम करने वाला कर्मचारी सादिक पादशाह बच्चों का शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें