मुआवजा की मांगों को लेकर प्रदर्शन:अशोकनगर में किसानों की मांग नहीं मानीं तो धरना छोड़कर कलेक्ट्रेट का करेंगे घेराव

अशोकनगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुआवजे की मांग को लेकर धरना देते किसान। - Dainik Bhaskar
मुआवजे की मांग को लेकर धरना देते किसान।

अशोकनगर में गुरुवार को जिले के भारतीय किसान संघ ने राजमाता चौराहा पर एक प्रदर्शन किया। ग्रामीण क्षेत्रों से 1 सैकड़ा से अधिक ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर 300 के करीब किसान पहुंचे और बाइपास रोड पर ट्रैक्टर रखकर प्रदर्शन में शामिल हुए। 12 बजे से भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं का संबोधन प्रारंभ हुआ जो काफी लंबे समय तक चलता रहा। धरना शाम 6 बजे तक चला। इसके बाद भारतीय किसान संघ की प्रतिनिधि ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

अतिवृष्टि के कारण पूरे जिले में ज्यादातर फसल नष्ट हो चुकी है। नष्ट हुई फसल के सर्वे की मांग करने भारतीय किसान संघ ने बाइपास रोड पर एक प्रदर्शन किया, जिसमें बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं के काफी लंबे समय तक चले संबोधन के दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक किसानों को मुआवजा नहीं मिल जाता या फिर संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता, तब तक वह इसी प्रकार से धरने पर बैठे रहेंगे। चाहे कितना भी लंबा समय क्यों न हो जाए। क्योंकि किसानों की फसल नष्ट होने से अब उन्हें आगामी फसल की बुआई करना काफी मुश्किल होगा। ऐसे में मुआवजे की अति आवश्यकता है।

भारतीय किसान संघ के प्रदेश मंत्री जगराम सिंह यादव ने बताया कि हमने कलेक्ट्रेट एवं तहसील स्तर पर कई बार ज्ञापन भी दिए हैं, लेकिन किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई। कोई भी प्रशासनिक अधिकारी किसान के घर नहीं पहुंचा। अगर प्रशासन में किसानों की मांग नहीं मानी तो सभी किसान एकत्रित होकर शांतिपूर्ण धरना छोड़कर कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे।

खबरें और भी हैं...