पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Ashoknagar
  • If The Officials Could Not Sit In Coordination Between Traders And Hammers Today, The Market Is Expected To Be Closed From Tomorrow.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक बुलाकर समन्वय बनाया:व्यापारियों-हम्मालों के बीच अफसर आज समन्वय नहीं बैठा सके तो कल से मंडी बंद होने के आसार

अशोकनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हम्माली दर को लेकर बुधवार से उपजा मंडी विवाद गुरुवार को भी नहीं सुलझ सका। अधिकारियों ने व्यापारियों व हम्मालो को समझाइश देकर गुरुवार को नीलामी शुरू कराई। दोनों ही संघ पदाधिकारियों की शुक्रवार को बैठक बुलाकर समन्वय बनाया जाएगा। अफसर यदि ऐसा नहीं कर सके तो शनिवार से मंडी में खरीदी बंद होने के आसार है।

1 दिन पहले सामने आए विवाद के बाद अधिकारियों ने गुरुवार को दोनों ही संगठन की मांगों पर विचार का समन्वय बैठाने का वादा किया था। लेकिन गुरुवार को ऐसा नहीं हो सका। मंडी समिति के अधिकारियों ने दोनों ही संगठन के सदस्यों को अब शुक्रवार को एक साथ बैठक कर मामले का निपटारा कराने का भरोसा दिलाया। इसी भरोसे के बूते गुरुवार को व्यापारियों ने अनाज की खरीदी की। तो दोनों ही संगठन अब शुक्रवार को होने वाली बैठक तक ही मंडी में खरीदी करने के मूड में है। यदि बैठक में अधिकारी दोनों संगठन के बीच समन्वय बिठाने में सफल नहीं हुए। तो शनिवार से मंडी को बंद करने की नौबत आ सकती।

बुधवार को देर रात करीब 10 बजे मंडी में फिर हंगामा हो गया। मंडी से खरीदा गया अनाज बाहर ले जाते समय हम्माल संगठन ने विरोध जताते हुए हंगामा कर दिया। इस दौरान गाड़ी रुकवा के समय धक्का-मुक्की की नौबत भी आ गई।

दोनों संगठनों की अलग-अलग जिद

1. हम्मालों की मांग 15% बढ़े मजदूरी दर: हम्माल संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए पिछले साल सही हमारी दर में वृद्धि करने की बात हो गई थी। इसको लेकर हमने 1 अप्रैल से पहले ही व्यापारियों को लिखित आवेदन देकर आगाह कर दिया। फिर भी अब तक हम्माली दर में बढ़ोतरी नहीं हो सकी। दरें नहीं बढ़ने पर अब हमने शासन की गाइडलाइन के मुताबिक काम करना शुरू कर दिया है। कम मजदूरी दर देने के बावजूद व्यापारी नियमों को ताक में रख ओवरलोड माल भरवाने का दबाव भी बना रहे हैं।

2. ऐसा ही सहयोग रहा तो खरीदी में अड़चन: व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक जैन एपी ने बताया कि अशोकनगर मंडी में हम्माली की दर मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा है। इसमें कई तरह की अनियमितता है। जिसको सुधारने के लिए पिछले कई महीनों से हम आवेदन दे रहे हैं। लेकिन मंडी समिति से लेकर हम माल संगठन के पदाधिकारियों ने भी और रुचि नहीं दिखाई। अब ऐन वक्त पर बंपर आवक के दौरान अनावश्यक मांग उठाते हुए व्यापारियों के साथ सहयोग किया जा रहा है। ऐसा ही सहयोग रहा तो खरीदी में दिक्कत आएगी। ​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें