पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:अभी घने बादल छाएंगे, दो दिन बाद शुरू हो सकता है तेज बारिश का दौर

अशोकनगरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तापमान बढ़ने की वजह से मध्यभारत में बन रहा लो प्रेशर जोन
Advertisement
Advertisement

अंचल में बारिश का दौर 2-3 दिन में शुरू हो जाएगा। वहीं रविवार से घने बादलों का दौर जारी रहेगा। मध्यभारत में तापमान बढ़ने की वजह से लो प्रेशर जोन बनने की वजह से हल्की बारिश का दौर शुरू होने वाला है। बारिश को लेकर हवाओं की दिशा बदलने से मौसम विभाग के अनुमान भी बिगड़ रहे हैं लेकिन 5 जुलाई तक तीन बार हवाओं की दिशा दक्षिण पश्चिम होने की वजह से अब जाकर मानसून अंचल पर मेहरबान हो सकता है।

इसका उदारहण शनिवार की शाम देखने को मिला जब अंचल में घने बादल शाम होते छा गए। इस दौरान करीब 15 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलती रहीं। मौसम विशेषज्ञ डा. एसएस तोमर ने बताया कि दो से तीन दिनों में हल्की बारिश के बाद तेज बारिश का दौर अगस्त माह के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगा। यानी अंचल में आगामी दो दिनों में बारिश तो छिटपुट होगी लेकिन अच्छी बारिश 3 के बाद शुरू होगी।

गर्मी और उमस बढ़ीं

बारिश की खेच के साथ आसमान साफ होते ही दोपहर की धूप के साथ उमस ने लोगों को बैचेन कर रखा है। शनिवार को भी तापमान 34.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य की तुलना में 2 डिग्री अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान भी 25.4 डिग्री दर्ज किया गया। उल्लेखनीय है कि करीब दो हफ्तों से अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य की तुलना में दो डिग्री से अधिक बढ़त के साथ दर्ज किया जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement