पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाम:बीनागंज में एबी रोड पर हाट भरने के कारण लगा जाम, बायपास बनने के बाद भी नहीं मिला लाभ

चांचौड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शादियों का सीजन, मंडी में आवक बढ़ने से कस्बे में आ रहे यात्री वाहन और ट्रैक्टर-ट्राॅलियां

कस्बे में फोरलेन निर्माण व बायपास बनने के बाद भी बीनागंज कस्बे में आ रहे वाहनों के कारण जाम के हालात बन रहे हैं। कस्बे ट्रैफिक की अधिकता के कारण आए दिन जाम लगा रहता है। सोमवार को हाट वाले दिन स्थिति बदतर हो जाती है। लोगों को उम्मीद थी कि बायपास बनने के बाद इस जाम से निजात मिलेगी।

परंतु स्थिति इसके उलट है फोरलेन निर्माण के साथ-साथ बीनागंज का बायपास भी बन के तैयार है भारी वाहन अब शहर में प्रवेश करने के बजाए बायपास से निकल रहे हैं और नगर से गुजरने वाली आगरा-मुंबई रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम हो रहा है। इसके बावजूद शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। ट्रैफिक अमला मूकदर्शक बने ट्रैफिक जाम को देखता रहता है। ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए प्रशासन द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाए हैं। मंडी के दिनों में हर आधे घंटे में यहां जाम लगता है। वहीं सोमवार को बीनागंज में हाट लगती है। जिसमें आसपास के गांवों के ग्रामीण बड़ी संख्या में सामान खरीदने आते हैं। राहगीर हो या दो पहिया वाहन सभी परेशान रहते हैं। ऐसे में प्रशासन को सोमवार के दिन यहां सख्ती से व्यवस्थाएं बनानी चाहिए, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने से समस्या बनी हुई है। ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले ट्रेक्टर ट्राली व चार पहिया वाहन सड़क किनारे खड़े कर देते हैं। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

नगर में पार्किंग के लिए नहीं है कोई स्थान
बीनागंज नगर मंडी और व्यापार के लिए जाना जाता है तथा आसपास के सैकड़ों गांव के लोग खरीददारी करने के लिए बीनागंज आते हैं, बीनागंज सभी गांव के केंद्र बिंदु में है तथा पक्की सड़क के बन जाने के कारण लोगों को बीनागंज आने में सुविधा रहती है। वहीं मुख्य चांचौड़ा-बीनागंज का मुख्य चौराहा कस्बे में स्थित है। जहां हमेशा आवागमन जारी रहता है एवं दोपहिया चार पहिया वाहनों की अधिकता के कारण मार्केट में जाम लगने लगता है। पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इस कारण स्थिति बिगड़ने लगती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser