पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बड़ा हादसा टला:जंगल में बारिश से अचानक चला केदारनाथ झरना, बचा एक परिवार

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केदारनाथ मंदिर पर हाट रोड पर रहने वाला एक परिवार दर्शन करने गया था

जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर स्थित दर्शनीय स्थल केदारनाथ पर रविवार को एक परिवार झरनों से अचानक बहने वाले पानी की वजह से काफी देर तक फंस गया। मुश्किल से मौजूद उनके साथियों ने ही इन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

यह घटना रविवार की है, सुबह हाट रोड पर रहने वाला परिवार केदारनाथ पहुंचा था। यहां उन्होंने दर्शन किए। दोपहर 3 से 4 बजे तक झरने सूखे थे। इसके बाद अचानक ही पानी बहने लगा। इसी झरनों के नीचे गुना का एक परिवार और ग्वालियर से आए 3 लोग घूम रहे थे। जब पानी बहने लगा तो लोग भागने लगे। लेकिन कुछ ही क्षण में जो जगह पहले बिल्कुल सूखी थी, वहां लबालब पानी हो गया।

हाट रोड निवासी मौलिक सूद ने बताया कि उनके परिवार के 8 लोग दर्शन करने गए थे। इन सभी को मुश्किल से सुरक्षित स्थान पर लेकर आए। क्योंकि कुछ लोग नदी के दूसरी तरफ थे और झरने से पानी बहने से वह फंस गए। मंदिर स्थल बारिश भी नहीं हुई, फिर भी कैसे पानी आ गया? इससे सभी हैरान थे। जंगल में हुई थी बारिश केदारनाथ गांव के लोगों का कहना है कि केदारनाथ का जंगल विस्तृत फैलाव वाला है। यह पहाड़ अधिक हैं। जब भी थोड़ी भी बारिश होती है तो पानी का बहाव सीधा मंदिर की तरफ है। इसलिए यहां अचानक ऐसे ही झरने से पानी बहने लगता है। इसदिन में ऐसा ही हुआ। जंगल में बारिश होने से पानी सीधा झरने में आया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें