पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन:जज्जी से हारे लड्‌डूराम 6 माह में पहली बार मंच पर, सीएम: चिंता मत कर, मैं हूं तेरे साथ

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पन्ना प्रभारियों की बैठक में फिर बदली दिखी जिले की राजनीति

जिले की राजनीति शनिवार को सीएम के दौरे से पहले फिर बदल हुई दिखी। ग्रामीण मंडल की शहर से 10 किमी दूर सहोदरी गांव में बैठक के दौरान शिवराज सरकार बनने के बाद जहां मंच पर पहली बार पौने दो साल पहले जज्जी से पराजित हुए पूर्व विधायक लड्‌डूराम कोरी भी दिखाई दिए। हालांकि बैठक में कई ऐसे चेहरे भी नजर आए तो पिछले कई माह से मंच से दूरी बनाए हुए थे। मंच पर पूर्व विधायक श्री कोरी को देखकर सीएम ने उनको दिलासा देते हुए कहा कि लड्‌डूराम चिंता मत कर, मैं हूं तेरे साथ, भरोसा रखा, चिंता की कोई बात नहीं है। कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि बहुत बड़े जादूगर हैं कमलनाथ। कर्जमाफी का झूठा वादा कर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाई। उन किसानों का 55 हजार करोड़ रु. का कर्जा कमलनाथ अपनी जादूगरी से 6 हजार करोड़ पर ले आए। आज मैं उनकी कर्जमाफी का पोस्टमार्टम कर रहा हूं। उन्हें मैं चुनौती देता हूं कि वे आएं और मुझसे बहस करें। सांसद केपी यादव भी मौजूद थे।

राम का नाम लेने की नहीं थी आजादी: जज्जी
भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी ने कहा कि कांग्रेस में उनकी स्थिति रावण की लंका में विभीषण की तरह थी। जो रावण के मंत्री होने के बाद भी भगवान का स्मरण अपनी कुटिया में आकर करते थे। इसी तरह कांग्रेस में राम का नाम लेने पर भी पाबंदी थी। वहीं सांसद डा. केपी यादव ने भी एकजुटता के साथ दोनों सीटों पर भाजपा को जीत दिलाने की अपील की।

किसानों के खातों में 23,598 करोड़ रु. भेजे
सीएम ने कहा कि 6 माह में 23 हजार 598 करोड़ रुपए किसानों के लिए उपलब्ध करवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि की राशि से लेकर पुराने फसल बीमा राशि का प्रीमियम जो कमलनाथ दादा ने जमा नहीं कराया था वह उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के बाद तत्काल किया। उन्होंने कहा कि मैं कमलनाथ को चुनौती देता हूं कि आओ और मुझसे बहस करो।

मैं करता हूं कमलनाथ की जादूगरी का पोस्टमार्टम
मंच से किसान कर्जा माफी के मामले में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पिछली सरकार के आदेशों का हवाला दिया। उन्होंने बताया कि चुनावी घोषणापत्र में 2 लाख रुपए हर किसान का कर्जा माफ करने का वादा किया था। लेकिन जब पहला आदेश निकाला तो उसमें अल्पकालीन फसली ऋण माफ कर एक ही आदेश में लाखों किसान बाहर कर दिए। इसके बाद दूसरे आदेश में 31 मार्च 2018 तक का ऋण माफ करने की घोषणा की तो उसमें मार्च से दिसम्बर तक के बाहर हो गए। तीसरा आदेश कालातीत खाताधारी किसानों का निकालकर चालू खाते वाले किसान को बाहर कर दिया। इसके बाद अगले आदेश में 2 लाख से एक पैसा ज्यादा होने पर माफ न करने का आदेश निकाला। इस तरह 55 हजार करोड़ का कर्जा मात्र 6 हजार करोड़ बताया। इसके बाद चिल्लाते घूम रहे हैं कि कर्जा माफ किया।

कार्यक्रम की झलकियां

  • पहली बार सीएम के साथ सांसद और पूर्व विधायक नजर आए।
  • समारोह के दौरान शामिल हुए कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मास्क नहीं लगाए।
  • नए और पुराने पदाधिकारी मंच पर रहे विराजमान
  • सीएम से मिलने की आस लिए शिकायत लेकर पहुंचे लोग, नहीं मिल पाए।
  • मुख्य मार्ग से नहीं निकलने दिए लोगों के वाहन, किया रूट डायवर्ट।

आज राजपुर में 3 पूर्व मंत्रियों के साथ आएंगे पूर्व सीएम कमलनाथ

उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। शनिवार को सीएम शिवराज सिंह ने जहां सहोदरी और मुंगावली में सभा को संबोधित किया। वहीं रविवार को पूर्व सीएम कमलनाथ राजपुर आएंगे। उनके साथ तीन पूर्व मंत्री भी शामिल होंगे। कमलनाथ पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के साथ सुबह 10 बजे राजपुर पहुंचेंगे जहां वे बूथों की मंडल, सेक्टर व बूथ प्रभारियों की बैठक लेंगे। समारोह में उनके अलावा पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह, पूर्व मंत्री संजय, विधायक सुजीत रघुवंशी, पूर्व विधायक निशंक जैन भी शामिल होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें