• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Ashoknagar
  • Last Night With The Tribals In The Village Of Chanderi, The Officers Were Reprimanded After Hearing The Problems Of The People In Janchaupal, Saw The Garbage In The Park And Sweep

प्रद्युमन सिंह तोमर का चंदेरी दौरा:चंदेरी के गांव में आदिवासियों के साथ बिताई रात, जनचौपाल में लोगों की समस्याएं सुन अधिकारियों को लगाई फटकार, पार्क में कचरा देख लगाई झाडू

अशोकनगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झाडू लगाते हुए प्रभारी मंत्री - Dainik Bhaskar
झाडू लगाते हुए प्रभारी मंत्री

जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर बुधवार की देर रात चंदेरी के निदानपुर गांव में रात्रि विश्राम करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने आदिवासी बस्ती में जाकर चारपाई पर बैठकर जन चौपाल लगाई। सभी आदिवासी अपनी अपनी समस्या लेकर प्रभारी मंत्री के पास पहुंचे और प्रभारी मंत्री ने आदिवासियों की समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। सुबह पर्यटक स्थल चंदेरी पहुंचे और कचरा देख मंत्री ने नाराजगी जताते हुए खुद ही झाड़ू लेकर साफ सफाई करने लगे।

जन चौपाल में कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री आवास की मांग की, तो कुछ लोगों ने पेंशन एवं गांव की अन्य समस्याएं बताई। वहीं आदिवासी गांव में विकास कार्य ना होने पर नाराजगी जताते हुए प्रभारी मंत्री ने आदिवासी क्षेत्रों में कैंप लगाकर सर्वे कराने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य योजनाओं के बारे में अधिकारियों को निर्देशित किया। पंचायत सचिव की ग्रामीणों ने शिकायत की तो मं६ी ने सचिव को भी फटकार लगाई। आदिवासियों के साथ प्रभारी मंत्री ने रात्रि विश्राम किया।

प्रभारी मंत्री जिले में आने के बाद अलग ही अंदाज में दिखाई देते हैं। कभी बिजली के खंभे खोदने लगते हैं तो कभी नाली में उतर कर सफाई करते हैं। इसी प्रकार चंदेरी में झाड़ू लगाया और आदिवासी बस्तियों में पहुंचकर जन चौपाल लगाते हुए उनके बीच रात्रि विश्राम किया। जन चौपाल के दौरान जिले के अधिकारी भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...