पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अन्न उत्सव:कांग्रेस विधायक के सामने ही पिछली सरकार पर बरसे राज्यमंत्री, चंदेरी विधायक बोले ही नहीं

अशोकनगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंदेरी विधायक बोले- गला खराब इसलिए नहीं बोला, मैं कार्यक्रम को राजनीतिक रंग देना नहीं चाहता
  • जिला स्तरीय अन्न उत्सव कार्यक्र में पहली बार तीनों जनप्रतिनिधि मौजूद रहे

6 माह पहले तक एक ही मंच से एक-दूसरे की तारीफ करने वाले जनप्रतिनिधियों का अंदाज बुधवार को बदला दिखा। पहली बार शासकीय कार्यक्रम में तीनों जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। ऐसे में एक तरफ जहां राज्यमंत्री और पूर्व विधायक ने कांग्रेस की 15 माह पुरानी सरकार पर संबल योजना बंद करने और 2 साल पहले से कार्ड बनने के बाद राशन न बांटने को लेकर घेराबंदी की, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेसी विधायक ने मंच पर दो बार माइक हाथ में देने के बाद भी अपना संबोधन नहीं दिया। हालांकि बाद में भास्कर से बातचीत में उन्होंने गला खराब होना बताया। वहीं सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक बनाने की निंदा की।
जिला स्तरीय अन्न उत्सव कार्यक्रम बुधवार को रघुवंशी धर्मशाला में आयोजित किया गया। समारोह में नवीन पात्र हितग्राहियों को राशन पर्ची और खाद्यान्न बांटा गया। कार्यक्रम में चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान को दो बार मंच पर माइक संबोधन के लिए दिया लेकिन दोनों ही बार उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद राज्यमंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव और पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने बंद हुई संबल
योजना एवं 2 साल बाद भी राशन न बांटे जाने पर पिछली सरकार को जमकर घेरा। जिला मुख्यालय पर सीएम के संबोधन के लिए
एलईडी लगवाई गई थी। जिले में 5 हजार 733 नवीन पात्र हितग्राहियों को राशन पर्ची और खाद्यान्न बांटा गया।
पूर्व विधायक जजपाल सिंह ने मंच संबोधन के लिए चंदेरी विधायक गोपाल सिंह को बुलाया था और माइक लेकर खाद्य अधिकारी अनिल पाठक को उनके पास भेजा था लेकिन उन्होंने संबोधन से मना कर दिया। लोक
स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री बृजेन्द्र सिंह ने भी अपने संबोधन से पहले
चंदेरी विधायक को माइक दिया फिर भी उन्होंने मना कर दिया। मंच पर इन जनप्रतिनिधियों के अलावा जिपं प्रधान बाई साहब यादव,
कलेक्टर अभय वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरि सिंह रघुवंशी मौजूद रहे।

कांगेस ने 2 साल में राशन नहीं बांटा, भाजपा ने आते ही प्रदेश के 37 लाख पात्र हितग्राहियों को दिया राशन
पूर्व विधायक श्री जज्जी कांग्रेस सरकार पर संबल योजना बंद करने और 2 साल से राशन पर्ची का इंतजार कर रहे हितग्राहियों की समस्या पर कहा कि हमारे साथ विधायक गोपाल सिंह चौहान भी थे, जब हमने पिछली सरकार से गरीबों को राशन दिए जाने की बात रखी थी, उस सरकार ने गरीबों को राशन नहीं दिया। आज भाजपा की सरकार है और उसने 37 लाख परिवारों को राशन दिया है। ये गरीबों की पार्टी है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं राज्यमंत्री बृजेन्द्र सिंह ने कहा कि ये योजना उन जरूरतमंद लोगों के लिए वरदान साबित होगी। मप्र का मुखिया ऐसा होना चाहिए जिसे गरीब की चिंता हो। ऐसा नहीं होना चाहिए जिसे दूसरे की चिंता न हो।

सीएम बोले..गरीब का हक छिना तो अधिकारियों काे नहीं छोड़ेंगे, सभी कलेक्टर इसे गंभीरता से लें
लाइव प्रसारण के दौरान सीएम शिवराज सिंह चाैहान ने कहा कि गरीब का हक छीनने वाले को किसी भी हालत में नहीं बख्शा जाएगा। वो सीधा सलाखों के पीछे होगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी गरीब को उसका हक नहीं मिला ताे अधिकारियों को भी नहीं छोड़ जाएगा। सभी कलेक्टर इसे गंभीरता से लें।

सरकार की बुराई करने मंच खुला है
^गरीबों की योजना है, उससे कोई दिक्कत नहीं है। संबोधन गले की दिक्कत के कारण नहीं किया। ये भाजपा का कार्यक्रम तो था नहीं, जो बार-बार भाजपा का नाम लिया जा रहा था। सरकार का कार्यक्रम है, जिसे राजनीतिक रंग दिया जा रहा है, जिसकी मैं निंदा करता हूं। पूर्व सरकार की बुराई करना है तो मंच खुला है।
गाेपाल सिंह चौहान, विधायक चंदेरी
^जनप्रतिनिधि गरीबों और सरकार के लिए काम करता है। कोई अच्छा काम हो रहा है तो उसकी तारीफ होना चाहिए। दुख की बात है कि जनता के कार्यक्रम में संबोधित करने के लिए गला खराब हो गया। वैसे बहुत सी सभाएं करेंगे तब गला खराब नहीं हाेता। गरीबों के साथ भेदभाव हो गया। अगर गले में दिक्कत है तो विधायक जी डॉक्टर से मिलकर कोरोना की जांच करवा लें। मुझे भी दिक्कत थी जांच करवाई तो कोरोना निकला था।
बृजेन्द्र सिंह यादव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं राज्यमंत्री

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें