पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल:दो दिन पहले हो रही थीं 500 से अधिक जांचें, रविवार को 28 हुई

अशोकनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड सेंटर में भर्ती सभी 9 मरीज रिपोर्ट आने पर घर गए, सेंटर में नहीं बचा एक भी मरीज

कोरोना काल में 3 माह के लिए रखे गए अस्थाई स्वास्थ्य कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी काम नहीं किया। इससे कोरोना संक्रमण की जांचों पर सीधा असर पड़ा है। दो दिन पहले तक जांचों का जो आंकड़ा 500 से ऊपर रहता था वह घटकर 28 पर सिमट गया है। रविवार को मात्र 28 लोगों की जांच ही एंटीजन मशीन पर हो सकी। इधर सर्दी, खांसी और बुखार के संदिग्ध मरीज जांच नहीं होने से परेशान नजर आ रहे हैं।
वहीं दो दिन से जांच रुकने की वजह से जिले में संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ गया है। क्योंकि कई ऐसे लोग जो कोरोना पॉजिटिव भी हो सकते हैं जांच नहीं होने की वजह से अन्य लोगों को भी संक्रमित कर सकते हैं। एक तरफ जहां एंटीजन मशीन पर जांच का आंकड़ा तेजी से घटा वहीं दूसरी तरफ ग्वालियर जाने वाले सैम्पल बंद हो गए। रविवार को एक भी सैम्पल जांच के लिए ग्वालियर नहीं जा सका। सीएमएचओ डा. हिमांशु शर्मा ने बताया कि सोमवार से जांच की दूसरी व्यवस्था बनाई जा रही है। इससे सैंपलिंग व्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि मात्र 50 फीसदी कर्मचारियों को हटाया जा रहा है ऐसे में बचे कर्मचारियों के 30 नवंबर के बाद काम पर आने की संभावना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने की है। इसलिए अभी व्यवस्थाओं में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है।
113 लोगों की रिपोर्ट में नहीं मिला कोई पॉजिटिव
रविवार को ग्वालियर से 113 लोगों की जांच रिपोर्ट आई जिसमें एक भी कोरोना का मरीज पॉजिटिव नहीं मिला। इसी तरह जिला मुख्यालय पर 28 लोगों की एंटीजन टेस्ट में जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में लंबे समय बाद यह स्थिति बनी कि एक भी संक्रमण का मामला नहीं आया। इसकी वजह चंद लोगों की सैंपलिंग होना माना जा रहा है।
कोविड सेंटर हुआ खाली
रविवार को कोविड सेंटर में भर्ती 9 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आते ही सभी घर के लिए रवाना हो गए। ऐसे में रविवार को एक भी व्यक्ति कोविड सेंटर में भर्ती नहीं बचा। इधर शाम को अस्थाई कर्मचारी भी वापस हड़ताल से काम पर लौट आए। उनका कहना है कि आज तो हम काम करेंगे, कल की कल से देखेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser