पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनदेखी:शहर की अधिकतर सड़कें उखड़ी, नालियां टूटने के कारण सड़कों पर भरा गंदा पानी

अशोकनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इंदिरा पार्क के पास पुरानी सब्जी मंडी के पास नाली क्षतिग्रस्त होने से सड़क पर भरा पानी। - Dainik Bhaskar
इंदिरा पार्क के पास पुरानी सब्जी मंडी के पास नाली क्षतिग्रस्त होने से सड़क पर भरा पानी।
  • जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते नहीं हो पा रहा समस्याओं का समाधान

शहर की अधिकतर सड़कों की लंबे समय से मरम्मत नहीं हुई है। इसके साथ ही शहर की कई सड़कों की क्षतिग्रस्त नालियों के कारण सड़कों पर पानी भरा रहता है। इससे यहां से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानी होती है। जिम्मेदार अधिकारियों ने यदि जल्दी इन सड़कों की मरम्मत नहीं कराई तो बारिश के समय लोगों को भारी परेशानी होगी। मौसम विभाग के मुताबिक इस वर्ष मानसून पिछले साल की अपेक्षा करीब 10 दिन पहले आ रहा है।

ऐसे में जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के चलते बारिश के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बारिश के समय इन उखड़ी सड़कों में कीचड़ होने के कारण लोगों को भारी परेशानी होगी। शहर की कई सड़कों की लंबे समय से मरम्मत नहीं होने से इन में कई जगह गहरे-गहरे गड्‌ढे हो गए हैं। यह गड्‌ढे बारिश के समय दो पहिया, चार पहिया, तीन पहिया और पैदल राहगीरों को निकलने में परेशानी का कारण बनेंगे।

इधर... मंडी रोड पर हुआ गहरा गड्‌ढा
कृषि उपज मंडी रोड भी उखड़ गई है। मंडी रोड पर पंजाब नेशनल बैंक के सामने गहरा गड्‌ढा हो गया है। इस गड्‌ढे के कारण यहां से गुजरने वालों भारी वाहनों में टूटफूट की संभावना रहती है। इस रोड से रोजाना सैकड़ों ट्रक, ट्रैक्टर ट्रालियों, पिकअप वाहन, दोपहिया वाहन बैलगाड़ी व हाथ ठेले निकलते हैं।

सड़क पर हुए गहरे गड्‌ढे के कारण अनाज से भरे वाहनों में यहां से निकलते समय टूटफूट होने की संभावना रहती है। सबसे अधिक परेशानी बैलगाड़ी और हाथ ठेला वाहनों को होती है। कई बार इस जगह पर हाथ ठेलों में लदा सामान भी गिर जाता है।
सोनी कॉलोनी की सड़कों की लंबे समय से नहीं हुई मरम्मत
शहर की सोनी कॉलोनी, तायड़े कॉलोनी सहित कई अन्य कॉलोनियों की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है। इन सड़कों की लंबे समय से मरम्मत नहीं हुई है। सोनी कॉलोनी में जैन मंदिर जाने वाले मार्ग पर पानी की लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण अक्सर पानी भरा रहता है। इससे यहां से निकलने वाले श्रद्धालुओं को भारी परेशानी होती है। साथ ही नालियों की सफाई कई दिन बाद होने से सड़कों पर पानी भरा रहता है। इससे स्थानीय रहवासियों को भारी परेशानी होती है।

इंदिरा पार्क पुरानी सब्जी मंडी के पास स्थित गली
इंदिरा पार्क पुरानी सब्जी मंडी में स्थित बरोदिया वस्त्रालय के पास वाली गली की नाली क्षतिग्रस्त हो गई है। नाली की नियमित सफाई नहीं होती है। इस कारण नाली में कचरा जमा होने से गंदा पानी ओवर फ्लो हो जाता है। ऐसे में यहां से निकलने वाले दोपहिया वाहन चालकों और पैदल राहगीरों को भारी परेशानी होती है। इस जगह पर रोजाना श्वेतांबर जैन भोजनशाला द्वारा भोजन कराया जाता है।

इस जगह पर दिन भार दोपहिया और तीन पहिया वाहनों का आना जाना रहता है। इस जगह पर भोजन करने के लिए बड़ी संख्या में गरीब, वृद्ध, बच्चे और महिलाएं आती हैं। सड़क पर पानी भरा रहने के कारण इन लोगों को गिरने का डर रहता है। साथ ही जहां से वाहनों के निकलने की स्थिति में गंदा उचटता है। इस गंदे पानी के कारण गरीब लोगों का भोजन गंदा होने का डर भी रहता है। स्थानीय रहवासियों ने प्रशासनिक अधिकारियों और नपा अधिकारियों से सड़क की मरम्मत कराने की बात कही।

खबरें और भी हैं...