पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:मुंगावली-कुरवाई सीसी सड़क किनारे ठेकेदार ने नहीं बनाई नाली, ड्रेनेज का पानी सड़क पर बहने से परेशानी

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठेकेदार कंपनी और ग्राम पंचायत एक दूसरे पर नाली बनाने की डाल रहे हैं जिम्मेदारी, इधर लोग हो रहे परेशान

मुंगावली से मल्हारगढ़ होते हुए कुरवाई तक करीब 36 किमी लंबी सीसी रोड बनाई गई थी। सीसी रोड का निर्माण के दौरान निर्माण एजेंसी ने सड़क तो बना दी लेकिन सड़क किनारे स्थित गांव में सड़क के दोनों तरफ नालियां नहीं बनाई इससे सड़क पर लोगों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी बह रहा है। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
रहवासी ओमप्रकाश विश्वकर्मा, पूरन लाल, काशीराम, गोविंद सिंह दांगी, रामदयाल सिंह दांगी आदि ने बताया कि ठेकेदार एडकोन कंपनी ने नाली तो बना दी लेकिन नाली नहीं बनने से सड़क पर लोगों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी 24 घंटा बहता रहता है। नगर मुख्यालय से 8 किमी दूर बिल्हेरू गांव में ठेकेदार कंपनी ने सड़क के दोनों ओर नालियां नहीं बनाई। इससे सड़क पर गंदा पानी बहता रहता है। लोगों ने बताया कि ठेकेदार कंपनी और ग्राम पंचायत एक दूसरे पर नाली बनाने की जिम्मेदार डाल रहे हैं। लेकिन सड़क बनने के बाद भी गांव में नालियां नहीं बनाई गई है।
अफसर एक-दूसरे पर डाल रहे हैं जिम्मेदारी
इस संबंध जब कंपनी के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि हमारे टेंडर पर सड़क पर आने वाले गांव में नाली बनाना नहीं था। हम लोग गांव के क्षेत्र में सड़क के दोनों तरफ पेवर्स लगा देते हैं और ग्राम पंचायत को सड़क के दोनों तरफ नाली बनाने के लिए कह देते हैं। वहीं पंचायत सड़क किनारे नाली बनाने के लिए तैयार नहीं है। पंचायत के अधिकारियों का कहना है कि सड़क किनारे नालियां ठेकेदार कंपनी ही बनाएगी। दोनों की मनमानी के चलते स्थानीय रहवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रोजाना सड़क पर बहता है पानी इससे हो रही दिक्कत
सड़क के दोनों तरफ नालियां नहीं बनने से सड़क पर लोगों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी बहता रहता है। इससे सड़क पर कीचड़ हो जाता है। इससे कई बार दोपहिया वाहन चालक फिसलकर गिर जाते हैं। वहीं पैदल राहगीरों को भी सड़क पर भरे पानी से निकलने में परेशानी होती है। कई बार पैदल राहगीर भी पांव फिसलने से गिरकर घायल हो जाते हैं। आचार संहिता के चलते न तो पंचायत सचिव लोगों की सुन रहे हैं और न ही अन्य अधिकारी।
पंचायत को दोनों तरफ नाली बनाने के लिए कह देते हैं
^ हमारे टेंडर पर सड़क पर आने वाले गांव में नाली बनाना नहीं था। हम लोग गांव के क्षेत्र में सड़क के दोनों तरफ पेवर्स लगा देते हैं और ग्राम पंचायत को सड़क के दोनों तरफ नाली बनाने के लिए कह देते हैं।
प्रज्ञा द्विवेदी, मैनेजर एडकोन इंडिया लिमिटेड कंपनी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें