पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंगल प्रवेश:मुनि संघ का शहर में हुआ मंगल प्रवेश, पाठशाला के बच्चों ने सिर पर मंगल कलश रखकर की अगवानी

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

गुरुवार शाम को शहर में मुनि संघ का मंगल प्रवेश हुआ। श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रेलवे फाटक पर पहुंचकर मुनि संघ की भव्य अगवानी की। इस दौरान पाठशाला के बच्चों ने अपने सिर पर मंगल कलश रखकर मुनि संघ का स्वागत किया।
आचार्य विद्यासागर जी महाराज के शिष्य मुनिश्री प्रसाद सागर जी महाराज ससंघ का गुरुवार देर शाम शहर में मंगल प्रवेश हुआ। मुनिसंघ खुरई से बिहार करते हुए गुरुवार को शहर में पहुंचे। इस दौरान श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मुनिसंघ की भव्य आगवानी की। श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंस के चलते दूर से ही मुनि संघ की आरती उतारी। स्टेशन रोड पर पाठशाला के बच्चों ने सिर पर मंगल कलश रखकर मुनि संघ की अगवानी की। इस दौरान मुनि संघ को शोभायात्रा के रूप में शहर में प्रवेश किया। सबसे आग वीर सेवा दल का दिव्य घोष चल रहा था। इसके बाद महिला परिषद की 5 महिलाएं सिर पर कलश रखकर चल रही थीं। उनके पीछे मुनि संघ चल रहा था। इस दौरान सभी लोग सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे थे।
चातुर्मास के लिए किया निवेदन: इस दौरान समाजजनों ने मुनि संघ को चातुर्मास के लिए श्रीफल भेंटकर निवेदन किया। जैन समाज के महामंत्री सुरेंद्र जैन सोनू ने मुनि संघ के साथ बाहर से आए सभी अतिथियों का स्वागत किया। सिरोंज से विहार में साथ आ रहे युवाओं ने आचार्य श्री विद्यासागर जी के चित्र का माल्यार्पण किया।
युवाओं का किया जैन समाज के सम्मान: इस दौरान मुनिसंघ के साथ सिरोंज से विहार कराते आ रहे युवाओं का जैन समाज ने तिल, पटि्टका व श्रीफल देकर सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि मुनिसंघ की ग्रीष्मकालीन वाचना सिरोंज में हुई थी। मुनि संघ का चातुर्मास शहर में होने की संभावना है।
संघ में 5 मुनिराज शामिल
मुनि संघ में मुनिश्री प्रसाद सागर जी महाराज, मुनि श्री शैल सागर जी महाराज, मुनि श्री उत्तम सागर जी महाराज, मुनि श्री पुराण सागर जी महाराज, मुनिश्री निकलंक सागर जी महाराज शामिल हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement