पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नववर्ष:नववर्ष पर रात 12 बजे तक होगा संगीतमय भक्तांबर पाठ

अशोकनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अतिशय क्षेत्र थूबोनजी के खड़े बाबा की 1008 दीपों से होगी महाआरती, नववर्ष पर थूबोन जी में होगी भक्ति आराधना

जैन समाज के लोग जिले के सबसे बड़े जैन तीर्थ श्री दर्शनोदय अतिशय क्षेत्र थूबोनजी में पहुंचकर नववर्ष मनाएंगे। इस दौरान मंदिर पर नववर्ष के आगमन पर रात 12 बजे से थूबोनजी के खड़े बाबा भगवान आदिनाथ स्वामी की 1008 दीपों से महाआरती करेंगे। इसके बाद 1 जनवरी को भगवान की महा आराधना रूप श्री महा पूजा के साथ जगत कल्याण की कामना के लिए महाशांतिधारा होगी। कमेटी के प्रचार मंत्री विजय धुर्रा ने बताया कि इस मौके पर युवा वर्ग संरक्षक शैलेंद्र शृंगार के साथ गुना की अंकित जैन एंड पार्टी मंदिर में भजनों की प्रस्तुति देंगे। नववर्ष के पहले भगवान जिनेंद्र देव की महा आराधना करते हुए 1008 दीपों से महाआरती की जाएगी। कमेटी के महामंत्री विपिन सिंघई ने बताया कि मुनिश्री सुधासागर जी महाराज के आशीर्वाद और प्रेरणा से नए वर्ष को भगवान के चरणों में रहकर भक्ति आराधना करते हुए प्रारंभ करने की प्रेरणा मिली। पिछले साल मुनिश्री ने कहा था कि जब आपको अंग्रेजी तिथि को होटलों में जाकर मनाने लगे हो होटलों में खाने पान करने लगे तो इससे अच्छा है कि आप भगवान के चरणों में अभिषेक, शांतिधारा कर नए वर्ष का शुभारंभ करेंगे। होटलों में तो पाप का बंध करेंगे। भगवान के चरणों में पुण्य मिलेगा और सुरक्षित भी रहेंगे।

नववर्ष पर 108 रिद्धि मंत्रों से होगा महामस्तिकाभिषेक
नववर्ष के पहले दिन थूबोनजी के खड़े बाबा भगवान आदिनाथ स्वामी का 108 रिद्धि मंत्रों से महा मस्तिकाभिषेक किया जाएगा। इसके बाद शैलेंद्र शृंगार के मधुर भजनों के बीच जगत कल्याण की कामना के लिए महाशांतिधारा की जाएगी। अध्यक्ष अशोक जैन, उपाध्यक्ष गिरीश जैन, राकेश अमरोद, धर्मेंद्र रोकड़िया आदि ने सभी समाजजनों से नववर्ष पर थूबोनजी मंदिर में होने वाले धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें