पंचायत चुनाव:पहले दिन किसी ने जमा नहीं किया नामांकन पत्र

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नामांकन दाखिल करने के लिए तहसील परिसर को किया गया  वेरीकेड्स लगाकर बंद। - Dainik Bhaskar
नामांकन दाखिल करने के लिए तहसील परिसर को किया गया वेरीकेड्स लगाकर बंद।
  • 20 दिसम्बर तक किए जाएंगे नामांकन, 23 को मिलेंगे उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह

पंचायत चुनाव के नामांकन के पहले दिन किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन जमा नहीं किया। हालांकि पहले दिन 55 लोग नामांकन फार्म जरूर ले चुके। नामांकन प्रक्रिया को लेकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए। निर्वाचन अधिकारी अाैर सहायक निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के परिसर में बैरिकेड्स लगाने के साथ ही पुलिस जवान भी तैनात किए गए हैं। पहले चरण में अशोकनगर अनुविभाग की ग्राम पंचायतों में मतदान होना है। जबकि दूसरे चरण में ईसागढ़ अनुविभाग में। तीसरे चरण में चंदेरी और मुंगावली में प्रक्रिया कराई जाएगी। पहले दिन पंच सरपंच से लेकर जनपद और जिपं सदस्य के नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया सोमवार से शुरु हो गई। पहले दिन किसी भी अभ्यर्थी ने अपना नामांकन नहीं किया।

जांच के बाद मिलेंगे चुनाव चिन्ह

नामांकन जमा करने की प्रक्रिया के बाद आए हुए पत्रों की जांच होगी। जिसके बाद 23 दिसम्बर तक नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे। इसके बाद जो भी उम्मीदवार हैं उनको चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

ईसागढ़ में 6 पंच, 3 सरपंच के फॉर्म खरीदे
अशोकनगर के अलावा ईसागढ़ में भी प्रक्रिया के तहत फॉर्म खरीदे गए। यहां पंच पद के लिए कुल 6 फॉर्म खरीदे गए जबकि सरपंच पद के लिए 3 फॉर्म खरीदे गए। इस तरह कुल 9 फाॅर्म खरीदे गए।

अभ्यर्थी 20 तक जमा कर सकते हैं नामांकन पत्र
संबंधित मतदान क्षेत्र के अभ्यर्थी 20 दिसम्बर तक नामांकन जमा कर सकते हैं। जहां जनपद सदस्य के लिए नामांकन पत्र एसडीएम कार्यालय में जमा किए जाने हैं। वहीं जिला पंचायत सदस्य के लिए कलेक्टोरेट में जमा किए जाएंगे। पंच, सरपंच के नामांकन बनाए गए क्लस्टर पर जमा होंगे। पहले दिन कुल 46 फार्म चुनाव लड़ रहे लोगों ने खरीदे। सबसे ज्यादा 18 राजपुर तो सबसे कम 4 शाढ़ौरा में फॉर्म खरीदे गए। जबकि अशोकनगर में 8 फॉर्म खरीदे गए।

खबरें और भी हैं...